Move to Jagran APP

बिना मास्क घूमने वालों के काटे चालान

कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन व दिन बढ़ती जा रही है उसी तरह पुलिस की कार्रवाई भी बढ़ रही है। हर चौराहे गली में अभियान चलाया जा रहा है। कोविड 19 के नियमों का उल्लंघन करने वालों के चालान किए गए और भविष्य के लिए चेतावनी देकर छोड़ा गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 12:45 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 12:45 AM (IST)
बिना मास्क घूमने वालों के काटे चालान
बिना मास्क घूमने वालों के काटे चालान

जेएनएन, बदायूं : कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन व दिन बढ़ती जा रही है उसी तरह पुलिस की कार्रवाई भी बढ़ रही है। हर चौराहे, गली में अभियान चलाया जा रहा है। कोविड 19 के नियमों का उल्लंघन करने वालों के चालान किए गए और भविष्य के लिए चेतावनी देकर छोड़ा गया। महिला थानाध्यक्ष ने चौराहों पर माइक से नियमों के प्रति जागरूक किया।

loksabha election banner

संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ने पर लोग दोबारा से लाकडाउन लगने की चर्चाएं तो कर रहे हैं लेकिन सुधार नहीं कर रहे। बाजार में बहुत से लोग ऐसे हैं जो मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे। चौराहे पर पुलिस को देखकर मास्क पहनते हैं या रास्ता बदल लिया जाता है। तो बहुत से लोग ऐसे हैं जो भीड़ होने के बाद भी मास्क को ठोड़ी पर टांगकर चलते हैं। उन्हें समझना होगा कि संक्रमित के संपर्क में आए तो इस प्रकार लगा मास्क भी नहीं बचा पाएगा। लोगों को समझना होगा कि यह मास्क सिर्फ चालान से बचने के लिए नहीं है। बल्कि यह उन्हें कोरोना संक्रमण से भी बचाता है। इसलिए मास्क लगाने में किसी भी तरह की झिझक नहीं करनी चाहिए। इनसेट ::

लाउडस्पीकर से कर रहे जागरूक

फोटो 23 बीडीएन 20

कोरोना को लेकर प्रशासन हर प्रकार से सतर्कता बरत रहा है। हर तरीके से आह्वान करके लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वह कोविड 19 के नियमों का पालन करें। जागरूक करने के बाद चालान करके सख्ती बरती जा रही है और अब लाउडस्पीकर को गलियों को घुमाकर मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का पालन करने का आह्वान किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.