कमलेश शर्मा, बदायूं: साड़ी में सादगी के साथ चेहरे पर मुस्कान लिए जनता के बीच पहुंच रहीं डॉ.संघमित्रा मौर्य आत्मविश्वास से लबरेज दिखाई पड़ रही हैं। जो भी मिला मुस्करा के अभिवादन किया और मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने की बात करते हुए जनसमर्थन जुटाया। काफिला बढ़ता जा रहा था, नुक्कड़ सभाओं में भीड़ देखकर उनका जोश और बढ़ जा रहा था। सपाई गढ़ में वह यह बताना नहीं भूल रहीं थीं कि संसद में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने खुद मोदी को प्रधानमंत्री बनने का आशीर्वाद दिया है। अशिक्षा को गरीबी की मुख्य वजह बताकर वादा कर रही थीं कि जनता का समर्थन मिला तो यह समस्या दूर कराएंगी। महिलाओं की सुरक्षा की बात कर आधी आबादी को हक दिलाएंगी। यह कहना नहीं भूल रही थीं कि बहन और बेटी बनकर जनता की सेवा करेंगी। बदायूं संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी डॉ.संघमित्रा के साथ एक दिन गुजारने पर कुछ इसी तरह की तस्वीर दिखाई पड़ी।

शहर के श्यामनगर स्थित होटल कंट्री इन में सुबह दैनिक क्रिया से निवृत्त होने के बाद अखबार पलटा और पिता कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य से मार्गदर्शन लिया। इसके बाद तय कार्यक्रम के अनुसार काफिले के साथ जनसंपर्क के लिए निकल पड़ीं। साथ में सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता, सालारपुर ब्लॉक प्रमुख अशोक वर्मा, लखनऊ से आए उनके साथ आए पत्रकार डॉ.दीपक केएस भी चल दिए। पहला पड़ाव सदर विधानसभा क्षेत्र का गांव किसरूआ रहा। यादव बाहुल्य इस गांव के पश्चिमी छोर पर नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया था, जहां पूर्व ब्लॉक प्रमुख धीरज सक्सेना, अनेकपाल सिंह भी मौजूद रहे। संघमित्रा ने यादव बाहुल्य गांव को देखते हुए मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के आशीर्वाद देने के प्रसंग की चर्चा करते हुए जनसमर्थन मांगा। यह भी दोहराया कि जनता का साथ मिला तो जिले की तस्वीर बदलकर दिखाएंगी। इसके बाद कारवां कण्डेला गांव पहुंच गया, यहां नुक्कड़ सभा में सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता के साथ उनके पुत्र विश्वजीत गुप्ता, नत्थूलाल वर्मा, तीर्थेंद्र पटेल, अंकित मौर्य, प्रभाशंकर वर्मा भी मौजूद रहे। यहां भी उन्होंने अपनी बात रखी, कांग्रेस, सपा-बसपा पर निशाना साधा और अपने लिए वोट मांगा। यहां से पड़ौलिया, पुठी फिर सिकरोड़ी गांव में नुक्कड़ सभा को संबोधित किया। बुजुर्गों से आशीर्वाद लेकर सभी से सहयोग मांगा। उन्होंने कहा कि बेटियां किसी से कम नहीं हैं, वादा किया कि सांसद बनी तो बेटों से अधिक काम करके दिखलाएंगी। खुद को बेटी बताया तो लोगों ने दक्षिणा भी दी। इसके बाद मो.बिहार, घटपुरी, खुनक, इनायतगंज, चकोलर, मढि़या भांसी, बर्खिन, अमृतपुर, सिलहरी में जनसभाएं कर समर्थन जुटाया। शहर के मुहल्लों में देर रात तक जनसंपर्क का सिलसिला चलता रहा। शिक्षा, स्वास्थ्य और महिला सुरक्षा प्राथमिकता

जनसंपर्क अभियान के दौरान उन्होंने सवालों के जवाब भी दिए। यह पूछने पर क्यों वोट दें, उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व ने उनपर विश्वास करके यहां भेजा है। वह चुनाव जीतने पर जिला शिक्षा और चिकित्सा व्यवस्था को प्राथमिकता के आधार पर दुरुस्त कराएंगी। महिलाओं को सुरक्षा मुहैया कराने के साथ उनके अधिकार दिलाएंगी। राजकीय मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था दुरुस्त कराएंगी। जनता के बीच से ट्रांसपोर्ट नगर का मुद्दा उठने पर उन्होंने कहा कि सांसद बनने पर इसके लिए भी अतिरिक्त प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा कि अवसर मिला तो जनता की उम्मीदों से ज्यादा करके दिखाएंगी।

जनसंपर्क के दौरान सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता साथ रहे। वह मोदी-योगी की बात करने के साथ स्थानीय स्तर के मुद्दों को भी उठाकर माहौल बनाते रहे। वह लोगों को समझा रहे थे कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद कैसे भारत का नाम पूरे विश्व में ऊंचा हुआ है। आतंकवाद को खत्म करने के लिए भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक भी की और अंतरिक्ष में भी भारत की शक्ति बढ़ी है।

प्रोफाइल ::

नाम : डॉ.संघमित्रा मौर्य

पिता : कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य

शिक्षा : एमबीबीएस

पता : गोमतीनगर, लखनऊ

अनुभव : मैनपुरी और कासगंज से लड़ चुकी हैं चुनाव।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप