जेएनएन, बिसौली (बदायूं) : बिसौली में हाईवे से होकर गुजरना हो, तो पर्याप्त समय लेकर निकले। यहां अक्सर ही जाम की स्थिति रही। हालांकि इसके समाधान को बाईपास निर्माण की कवायद तेज हो गई है। विधायक कुशाग्र सागर की पहल और मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर जगह चिह्नित हो गई है। लेकिन, निर्माण कब शुरू होगा। यह तय नहीं हो सका है। इसके कारण नगर में मुरादाबाद-फर्रुखाबाद हाईवे पर निकलना मुश्किल है।

हाईवे पर यह समस्या आज की नहीं है। पिछले एक साल से रोजाना दिनभर जाम रहता है। सबसे ज्यादा जाम तो दबतोरी और आसफपुर मोड़ पर लगता है। यहां रोडवेज बसों द्वारा इस्लामनगर चौराहा, दबतोरी मोड़ सहित नगर में कई जगह की सवारियों को उतारा जाता है। इससे जाम की स्थिति गंभीर हो जाती है। बसों के जगह जगह रुकने से वाहनों की लंबी लाइन लग जाती है। सबसे खराब स्थिति तो दबतोरी मोड़ पर होती है। यहां तो दिन भर जाम लगना अब आम बात हो गई है। रोडवेज बस स्टैंड पर हाईवे के दोनों तरफ रोडवेज बसें बेतरतीब तरीके से खड़ी हो जाती हैं। जिससे अन्य वाहनों का निकलना दूभर हो जाता है। परिवहन विभाग और पुलिस वाहनों की चेकिग तो करती है। लेकिन, रोडवेज बसों के खिलाफ कभी कोई कार्रवाई नहीं होती। अतहर हसन खां का कहना है कि दिन में जब भी निकलो जाम ही मिलता है। प्रशासन को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए सख्त कदम उठाना चाहिए। रीडर कनेक्ट :: फोटो 20 बीडीएन 8

नगर में करीब डेढ़ किमी तक दिनभर जाम लगता है। यह दूरी तय करने में वाहन चालक को बीस मिनट से लेकर आधे घंटे तक का समय लग जाता है।

- नीरज साईं फोटो 20 बीडीएन 9

रोडवेज बसों के स्टापेज बस स्टैंड और इस्लामनगर चौराहे पर ही हों। नगरीय क्षेत्र में जगह-जगह बस रोकने से अनावश्यक जाम लगता है।

- विदित मिश्रा एडवोकेट फोटो 20 बीडीएन 10

जाम की समस्या का निदान बाईपास से ही हो सकेगा। व्यवस्था को ध्वस्त करने वालों पर कार्रवाई हो। वह चाहे डग्गामार वाहन हों या रोडवेज बसें।

- गोविद पाठक वर्जन ::

नगर क्षेत्र में हाईवे पर यातायात सुचारू रखने को प्रयास किए जा रहे हैं। रोडवेज बसों द्वारा जगह जगह सवारियां उतारने को लेकर विभागीय अधिकारियों से बात की जाएगी। दबतोरी मोड़ पर जाम न लगने पाए, इसके लिए पुलिस तैनात की गई है।

- राजीव शर्मा, कोतवाल

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप