Move to Jagran APP

Badaun News: कागजों में बन गया आवास, झोपड़ी में रह रहा लाभार्थी, डीएम से की शिकायत तो हुए जांच के आदेश

Scam in PM Awas Yojana शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायत लेकर पहुंचे कूड़ा कुड़िया निवासी वेदराम ने डीएम दीपा रंजन से कहा कि उसका नाम प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में है। साथ ही अब उसका आवास पूर्ण दिखा दिया गया है

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Sun, 02 Oct 2022 10:31 AM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 10:31 AM (IST)
Badaun News: कागजों में बन गया आवास, झोपड़ी में रह रहा लाभार्थी, डीएम से की शिकायत तो हुए जांच के आदेश
Scam in PM Awas Yojana: बदायूं की जिलाधिकारी दीपा रंजन। जागरण आर्काइव

बदायूं, जागरण संवाददाता। Scam in PM Awas Yojana: दातागंज तहसील में शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम दीपा रंजन और एसएसपी डा.ओपी सिंह ने जन शिकायतें सुनकर निस्तारण कराया। एक ग्रामीण ने शिकायत की कि कागजों में उसका मकान बन गया दिखाया गया है, जबकि आज भी वह झोपड़ी में रह रहा है। यह शिकायत सुनकर डीएम दीपा रंजन भी चौंक गईं। उन्‍होंने तुरंत मामले की जांच के आदेश दिए।

loksabha election banner

शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायत लेकर पहुंचे कूड़ा कुड़िया निवासी वेदराम ने डीएम दीपा रंजन से कहा कि उसका नाम प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में है। साथ ही अब उसका आवास पूर्ण दिखा दिया गया है, जबकि उसे एक कमरा तक नसीब नहीं हुआ है। वह अभी भी झोपड़ी में रहने को मजबूर है। डीएम ने तुरंत पीडी डीआरडीए को निर्देश दिए हैं कि मामले की जांच कर कार्रवाई करें।

समाधान दिवस में पहुंचे राजस्‍व से जुड़े कई मामले

ग्राम कौर सलेमपुर निवासी रामकली ने शिकायत की है कि राजस्व विभाग द्वारा उसे पट्टे की जमीन पर कब्जा दिया गया था और तब से वह उस पर खेती का कार्य कर रही थी। इस साल उसकी कब्जे की भूमि को गंगा एक्सप्रेस वे में लिए जाने पर उसका मुआवजा खातेदार सुमेर धर्मपाल निवासी मलिकापुर शिकारपुर को दे दिया गया है। डीएम ने एसडीएम को मामले की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

लेखपाल के कब्‍जे की भी पहुंची शिकायत

कुंवरगांव निवासी रामगोपाल ने शिकायत की है कि उसका मकान और गांव पूरब साइड को प्रधान ने दोनों तरफ चार चार फीट की रास्ता छुड़वा दी थी। गांव के कुछ लोगों ने रास्ता बंद करा दिया है। डीएम ने एसडीएम सदर को मौके पर जाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। ग्राम घटिया निवासी दुर्गपाल ने शिकायत की है कि पूर्व लेखपाल व राजस्व निरीक्षक ने तालाब की जगह में अपने सगे भाइयों के मकान बनवा दिए हैं और तालाब को चारों तरफ से घेर लिया है। डीएम ने एसडीएम सदर को स्थलीय निरीक्षण कर जांच कर कार्रवाई करने निर्देश दिए। 

विधायक के साथ ब्लाक परिसर में पौधारोपण

समाधान दिवस में 186 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिसमें से 11 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। इस अवसर पर एसडीएम राम शिरोमणि, सीएमओ डा. प्रदीप वार्ष्णेय सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।इसके बाद विधायक दातागंज राजीव कुमार सिंह, ब्लाक प्रमुख अतेंद्र विक्रम सिंह के साथ डीएम दीपा रंजन, एसएसपी डा.ओपी सिंह, सीडीओ ऋषिराज, डीएफओ एके सिंह ने ब्लाक परिसर में पौधारोपण किया। यहां 42 किसानों को तोरिया के बीज के मिनी किट वितरित किए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.