जागरण संवाददाता, बदायूं/कछला : शरद पूर्णिमा पर हजारों श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान कर मन्नतें मांगीं। भोर से ही कछला गंगा घाट पर श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हुआ। गंगा स्नान के बाद भक्तों ने हवन-पूजन कराया तो कन्या भोज भी कराया गया। भीड़ बढ़ते ही यातायात व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो गई और श्रद्धालु करीब चार घंटे तक जाम में फंसे रहे।

शरद पूर्णिमा पर हर साल की तरह इस साल भी हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने का अनुमान पहले से ही प्रशासन ने लगा लिया था। इसके लिए तैयारियां शुरू की गईं तो घाट पर साफ-सफाई भी बेहतर ढंग से कराई गई। महिला श्रत्रद्धालुओं के स्नान को भी वहां अच्छे इंतजाम कराए गए। रविवार को भोर से ही स्थानीय श्रद्धालु वहां पहुंचे तो दूर-दराज से आए श्रद्धालु शनिवार रात को ही वहां पहुंच गए थे। धर्मशालाओं में रात भर हुए भजन कीर्तन में वह गंगा मैया की भक्ति में लीन दिखे। भोर में जब गंगा स्नान शुरू हुआ तो कछला गंगा घाट हर-हर गंगे के जयकारों से गूंज उठा। इसके बाद सभी ने प्रसाद वितरण किया तो कन्या भोज भी कराया गया। सुबह करीब आठ बजे कछला गंगा घाट से हाईवे तक वाहनों की लाइन लग गईं, जिससे जाम के हालात बन गए। यातायात पुलिस के कोई इंतजाम न होने से जाम चार घंटे तक लगा रहा। दोपहर 12 बजे जब जाम खुला तो श्रद्धालु अपने गंतव्य की ओर से रवाना हुए। संसू, उसहैत : क्षेत्र के अटैना गंगा घाट पर क्षेत्र से आये सैकड़ों श्रद्धालुओं ने गंगा में स्नान कर पूजा अर्चना की साथ ही नगर के सुप्रसिद्ध श्रीकालसेन बाबा मंदिर पर पूजा अर्चना कर प्रसाद चढ़ाया गंगा घाट व श्रीकालसेन बाबा मंदिर पर आज मेला लगा रहा थाना पुलिस की व्यवस्था चाक चौबंद रही।

कछला : नगर पंचायत कछला गांव का रामलीला का शुभारंभ किया गया। मेले का शुभारंभ चेयरमैन नरेश पाल यादव ने किया। इस मौके पर रामलीला संयोजक देवेश कुमार सिंह तोमर, मिटू तोमर, गोपाल, राजेश कुमार सिंह, प्रदीप शर्मा, अमरनाथ शर्मा आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप