Move to Jagran APP

बदायूं में कर्ज से परेशान किसान ने की खुदकशी

यहां कर्ज न चुका पाने की वजह से एक किसान ने सुसाइड कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 12:38 AM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 12:38 AM (IST)
बदायूं में कर्ज से परेशान किसान ने की खुदकशी
बदायूं में कर्ज से परेशान किसान ने की खुदकशी

सहसवान(बदायूं) : कर्ज न चुका पाने परेशान अधेड़ किसान ने फंदे पर झूलकर खुदकशी कर ली। परिजनों की सूचना पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। किसान की मौत से उसके परिवार में हड़कंप मचा हुआ है।

loksabha election banner

कोतवाली क्षेत्र के गांव शिकारपुर निवासी लालाराम (50) पुत्र निरोत्तम शुक्रवार शाम घर से खेत की रखवाली करने की बात कहकर निकले थे। जब काफी देर बाद भी वह घर नहीं लौटे तो परिवार के लोग उन्हें तलाशते हुए खेत पहुंचे। वहां लालाराम का शव एक पेड़ पर फंदे पर झूल रहा था। लालाराम के खुदकशी करने की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। ग्राम प्रधान तहसीलदार सिंह ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। शनिवार को शव का अंतिम संस्कार कर दिया। परिजनों का कहना है कि मृतक ने कुछ समय पहले ट्रैक्टर के लिए किसान क्रेडिट कार्ड पर एक बैंक से डेढ़ लाख रुपये का कर्जा लिया था। इसके अलावा गांव के लोगों से भी 50 हजार रुपये ले रखे थे। जिसकी वह अदायगी नहीं कर पा रहा था। कर्ज चुकाने के लिए लालाराम को अपनी कुछ जमीन भी बेचनी पड़ी थी। कर्ज न चुका पाने के चलते वह कुछ समय से तनावग्रस्त रहने लगा था और नशा भी करता था। तहसीलदार धीरेंद्र कुमार का कहना है कि किसान के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। इसके बाद ही आगे कोई कार्रवाई की जा सकेगी। मृतक की है दो अविवाहित बेटियां

मृतक लालाराम के परिवार में पत्नी दतिया के अलावा दो पुत्र और दो पुत्रियां हैं। पुत्र संजू और दुर्गेश का विवाह हो चुका है जबकि पुत्री अनीता (14) और गीता (12) अविवाहित है। मृतक के पास करीब 7-8 बीघा जमीन बची है। जिस पर खेतीबाड़ी कर वह परिवार का पालन पोषण कर रहा था। वर्जन

आत्महत्या की जानकारी मिली थी। किसी तरह की कोई तहरीर नहीं आई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-कुशलवीर सिंह, इंस्पेक्टर सहसवान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.