Move to Jagran APP

टीनशेड में बनेगा बिजली थाना, प्रक्रिया शुरू

बिजली चोरी से संबंधित मुकदमे दर्ज करने के लिए अलग से बिजली थाना खोलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 01:24 AM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 01:24 AM (IST)
टीनशेड में बनेगा बिजली थाना, प्रक्रिया शुरू
टीनशेड में बनेगा बिजली थाना, प्रक्रिया शुरू

बदायूं : जिले में बिजली चोरी से संबंधित मुकदमे दर्ज करने के लिए अलग से बिजली थाना खोले जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। थाना एक नवंबर से शुरू होना था लेकिन जगह के अभाव में यह प्रक्रिया अधर में लटक गई थी। जबकि अब विद्युत वितरण खंड कार्यालय में स्थित टिनशेड की पुरानी बि¨ल्डग में यह थाना बनाया जा रहा है।

loksabha election banner

जिलेभर में बिजली चोरों के खिलाफ अभियान के दौरान अक्सर पुलिस चोरी के मुकदमे लिखने से कतराती है। वजह कि अभियान पॉवर कारपोरेशन का रहता है और अपराध का ग्राफ पुलिस का बढ़ता है। वहीं विवेचनाओं का बोझ भी पुलिस पर पड़ता है। ऐसे में अक्सर विवाद के हालात बनते हैं। लगातार होने वाली इन शिकायतों के मद्देनजर पिछले महीने शासन ने हर जिले में अलग से बिजली थाना खोलने का फरमान जारी किया था। एक नवंबर से यह थाना चालू किया जाना था लेकिन बदायूं में अभी बि¨ल्डग में रंगरोगन का काम ही चल रहा है। पावर कारपोरेशन देगा संसाधन

बिजली थाने की बि¨ल्डग समेत जीप, कंप्यूटर समेत सारा सामान पुलिस को पावर कारपोरेशन की ओर से मुहैया कराया जाएगा। इस थाने में पुलिस की ओर से इंस्पेक्टर के अलावा चार दारोगा और सिपाही तैनात किए जाएंगे। विजिलेंस की टीम भी इसी पुलिस की मदद से छापामार अभियान चलाएगी। बजट मिलने के बाद बनेगा भवन

वैकल्पिक तौर पर थाना यहां पुराने भवन में चलाया जाएगा। जबकि इसका बजट मिलने पर नए भवन का निर्माण कराया जाएगा। नए भवन के लिए प्रस्ताव पॉवर कारपोरेशन ने शासन को भेज दिया है। रकम मिलते ही यहां नया भवन बनाया जाएगा।

वर्जन ::

बि¨ल्डग में मरम्मत व रंगरोगन का काम चल रहा है। 10 दिन में काम पूरा होने के साथ ही फर्नीचर समेत अन्य संसाधन मुहैया कराए जाएंगे। पुलिसकर्मियों के आते ही काम शुरू कर दिया जाएगा।

- मधुप श्रीवास्तव, अधीक्षण अभियंता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.