Move to Jagran APP

गंगा घाट पर गंदगी देखकर भड़के डीएम-एसएसपी, सफाई नायकों को लगाई फटकार

कावड़ यात्रा को लेकर कछला गंगा घाट पर जायजा लेने पहुंचे डीएम और एसएसपी ने घाट मिलने पर कड़ी नाराजगी जताई। कांवड़यात्रा ड्यूटी में लगाए गए सफाई नायकों की फटकार लगाते हुए सफाई व्यवस्था ठीक रखने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Jul 2019 12:02 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jul 2019 06:25 AM (IST)
गंगा घाट पर गंदगी देखकर भड़के डीएम-एसएसपी, सफाई नायकों को लगाई फटकार
गंगा घाट पर गंदगी देखकर भड़के डीएम-एसएसपी, सफाई नायकों को लगाई फटकार

बदायूं, जेएनएन : कावड़ यात्रा को लेकर कछला गंगा घाट पर जायजा लेने पहुंचे डीएम और एसएसपी ने घाट मिलने पर कड़ी नाराजगी जताई। कांवड़यात्रा ड्यूटी में लगाए गए सफाई नायकों की फटकार लगाते हुए सफाई व्यवस्था ठीक रखने के निर्देश दिए। कहा कि घाट पर जल भरने वाले शिव भक्तों को किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। कांवड़ यात्रा निकलने वाले मार्ग में प्रत्येक खंभे पर लाइटें लगी होनी चाहिए।

loksabha election banner

डीएम दिनेश कुमार सिंह एवं एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने भागीरथी घाट कछला का औचक निरीक्षण किया। घाट पर गंदगी होने पर डीएम ने सफाई नायक यशवीर सिंह तथा सभी सफाई कर्मियों की फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि गंदगी कूड़ा न उठाने की लापरवाही पर एक बार सुधरने का मौका दे रहे हैं, ऐसी गंदगी दोबारा घाट पर मिली तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें। डीएम ने निर्देश दिए कि सभी सफाई र्किमयों के हाथ में झाड़ू और बाल्टी रहे। घाट पर कहीं भी कूड़ा दिखाई पड़े उसे तत्काल उठाएं। घाट को साफ सुथरा एवं सुंदर बनाकर रखें। डीएम ने विद्युत विभाग के एसडीओ को निर्देश दिए कि कांवड़ यात्रा निकलने वाले रास्ते रास्ते पर सभी खंभों में लाइटें तथा विद्युत की आपूíत 24 घंटे रहनी चाहिए। एसएसपी ने गोताखोरों को निर्देश दिए कि गंगाजल में निर्धारित सीमा के बाहर नहाने वाले श्रद्धालुओं को तत्काल मना करें। उन्होंने कहा कि नाव पर लाल झंडे लगे हों और गोताखोरों के पास सिटी तथा लाउड्स्पीकर लगे होना चाहिए। नाव पर लगे लाउडस्पीकर से गहराई में जाने वाले लोगों को रोका जाए। निर्धारित की गई गहराई की सीमा के बाहर किसी को भी नहाने एवं जल भरने न दिया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.