Move to Jagran APP

डीएम के आदेश पर चालू, एसडीएम ने उतरवा दी एचटी लाइन

विद्युत उपकेंद्र रूदायन से विद्युत सप्लाई को लेकर दो अफसरों की वजह से आमजन परेशान हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jun 2018 02:17 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jun 2018 02:17 AM (IST)
डीएम के आदेश पर चालू, एसडीएम ने उतरवा दी एचटी लाइन
डीएम के आदेश पर चालू, एसडीएम ने उतरवा दी एचटी लाइन

रूदायन : विद्युत उपकेंद्र रूदायन बिजली घर में शुक्रवार को जमकर बवाल हुआ था। प्रदर्शनकारियों ने बिजलीघर में ताला तक लगा दिया। कहा तो यहां तक जा रहा है कि अधिकारियों को भी बंधक बनाया गया था लेकिन अफसर फिर भी चुप रहे। ग्रामीणों ने एचटी लाइन जुड़वाने के लिए भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

विद्युत उपकेंद्र के रूदायन सर्वे के गांव करियामई खुशहालपुर, पुरदलपुर को जिलाधिकारी के आदेश पर विद्युतापूर्ति कई दिन पहले चालू की गई थी। आरोप है कि विभाग के जेई प्रमोद कुमार राणा व एसडीओ राजेंद्र कुमार ने गांव सुंदरनगर व अन्य तीन गांव वालों की मदद से अवैध रूप से हाईटेंशन लाइन उतरवा दी। इसकी करियामई व अन्य दो गांव के लोगों ने शिकायत जिलाधिकारी से की। डीएम के आदेश पर उपजिलाधिकारी बिसौली लालबहादुर के आदेश से करियामई को रुदायन विद्युत उपकेंद्र से जुड़वा दिया गया। इसके बाद बिजली विभाग ने चालाकी करते हुए सुंदरनगर व अन्य लोगों को लिखित पत्र दे दिया और उसमें लिख दिया कि लाइन पांच दिन पहले चालू करने के बाद करियामई व अन्य दो गांव की बिजली कटवा दी जाएगी। बिजली विभाग के अधिकारी व कर्मचारी इन तीनों गांव के ग्रामीणों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहे हैं, जो कि ग्रामीण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे। बिजली विभाग के जेई व एसडीओ दोनों पक्षों में विवाद पैदा करवाने की स्थिति पैदा कर रहे हैं। अगर इन दोनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो करियामई व अन्य दो गांव के ग्रामीण भारतीय किसान यूनियन के समर्थन में धरना व भूख हड़ताल करने को बाध्य होंगे। तीनों गांवों के ग्रामीणों की मांग है कि उनके गांव की लाइन को रुदायन फीटर से ही बिजली आपूर्ति दी जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.