Move to Jagran APP

साहब, मुझे मरा साबित कर उसने अपने नाम करा ली जमीन

बिल्सी के ग्राम बैरमई खुर्द निवासी देवपाल सिंह ने संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम से शिकायत की कि वह मेहनत मजदूरी करने वह अन्य जिले में चला गया था। इसी बीच उसके भाई महेंद्र पाल सिंह ने लेखपाल और कानूनगो से साठगांठ कर उसे को मृत घोषित कर उसकी जमीन अपने नाम करा ली है। डीएम ने एसडीएम बिल्सी को कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में लिप्त अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 12:51 AM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 06:09 AM (IST)
साहब, मुझे मरा साबित कर उसने अपने नाम करा ली जमीन
साहब, मुझे मरा साबित कर उसने अपने नाम करा ली जमीन

जागरण संवाददाता, बदायूं : बिल्सी के ग्राम बैरमई खुर्द निवासी देवपाल सिंह ने संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम से शिकायत की कि वह मेहनत मजदूरी करने वह अन्य जिले में चला गया था। इसी बीच उसके भाई महेंद्र पाल सिंह ने लेखपाल और कानूनगो से साठगांठ कर उसे को मृत घोषित कर उसकी जमीन अपने नाम करा ली है। डीएम ने एसडीएम बिल्सी को कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में लिप्त अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

तहसील सदर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम कुमार प्रशांत एवं एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने जनशिकायतें सुनकर गुणवत्ता के साथ निस्तारण कराने के निर्देश दिए। ग्राम अहरुईया निवासी नेत्रपाल ने शिकायत की है कि उसके 75 वर्ष आयु पिता दृष्टिहीन है। पंजाब नेशनल बैंक से उन्होंने इलाज के लिए जमा धनराशि निकालना चाही तो बैंक में परेशान किया जा रहा है और जमा पूंजी नहीं निकाल रहा है। डीएम के निर्देश पर एलडीएम ने शिकायत का तत्काल समाधान कराया। मौंगर गौटिया निवासी चंद्रपाल ने शिकायत की कि गांव के ही पूरन, हरपाल, सुम्मेरी, रुपेंद्र तथा बिजेंद्र आदि गांव के खलियान की भूमि पर जबरन तालाब खोदवा रहे हैं। डीएम ने उपजिलाधिकारी को मामले की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इस दौरान 83 शिकायतें प्राप्त हुईं हैं, जिनमें से 8 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत तथा समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.