Move to Jagran APP

बैंक से डिफॉल्टर घोषित युवक ने एसएसपी दफ्तर पर किया आत्मदाह का प्रयास

बदायूं : एसएसपी कार्यालय में मंगलवार को उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब एक युवक पत्नी के साथ अचानक कार्य

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 May 2018 12:53 AM (IST)Updated: Wed, 09 May 2018 12:53 AM (IST)
बैंक से डिफॉल्टर घोषित युवक ने एसएसपी दफ्तर पर किया आत्मदाह का प्रयास
बैंक से डिफॉल्टर घोषित युवक ने एसएसपी दफ्तर पर किया आत्मदाह का प्रयास

बदायूं : एसएसपी कार्यालय में मंगलवार को उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब एक युवक पत्नी के साथ अचानक कार्यालय परिसर में पहुंचा और उसने अपने ऊपर केरोसिन का तेल छिड़क लिया। इससे पहले की वह खुद को आग के हवाले करता। यह देखकर पुलिसकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए और उन्होंने तत्परता दिखाते हुए उसके हाथ से केरोसिन तेल की केन छीन ली और उसे हिरासत में ले लिया। मामले की पड़ताल करने पर मालूम हुआ कि वह बैंक से लोन लेकर जमा न करने के मामले में डिफॉल्टर हो चुका है। बैंक प्रबंधक पर दबाव बनाने के लिए किसी की योजना पर उसने इस तरह की हरकत की। पुलिस ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उसे ऐसी हरकत करने की सलाह देने वाले को भी आरोपित बनाया है।

loksabha election banner

सोमवार को आत्मदाह का प्रयास करते हुए पकड़े गए युवक के बारे में पुलिस ने बताया कि उसका नाम सुनील कुमार पुत्र रोशन कुमार है। वह मूसाझाग थाना क्षेत्र के कस्बा गुलड़िया का रहने वाला है। सुनील ने वर्ष 2016 में सर्व यूपी ग्रामीण बैंक की शाखा गुलडिया से 50 हजार रुपये का लोन लिया था। इसके बाद उसने लोन की किश्तें जमा नहीं कीं। इससे वह बैंक से डिफाल्टर हो गया। लोन चुकता न होने की वजह से 20 फरवरी को मेरठ से रिकवरी टीम आई तो टीम के सदस्य शाखा प्रबंधक आरके वर्मा ने उसपर लोन जमा करने का दबाव बनाया। इस बात पर बैंक मैनेजर पर दबाव बनाने के लिए उसने मूसाझाग थाने में बैंक मैनेजर पर तमाम गंभीर आरोप लगाते हुए तहरीर दी। पुलिस ने जांच की तो सभी आरोप फर्जी पाए गए। इस वजह से वह उस प्रार्थना पत्र पर कार्रवाई कराने के लिए किसी के बहकावे में आकर आत्महत्या का प्रयास करने आया था। पुलिस गिरफ्त में पहुंचे सुनील ने बताया कि एक युवक ने उसको यह सलाह दी थी। पुलिस ने उसके बयान लेने के बाद एक अज्ञात युवक पर उसको आत्मदाह को प्रेरित करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए सुनील के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

वर्जन ..

आरोपित सुनील की नीयत में खोट है वह बैंक का रुपया हड़पना चाहता है। इस वजह से उसने बैंक मैनेजर पर गंभीर आरोप लगाते हुए मूसाझाग थाने में तहरीर दी थी। उसके आरोपों की जांच में पुष्टि नहीं हो सकी तो बैंक प्रबंधक और पुलिस पर दबाव बनाने के लिए एक अज्ञात आरोपित के बहकावे पर उसने इस तरह का ड्रामा किया। यह बात उसने खुद कुबूली है। आरोपित से पूछताछ जारी है।

- जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.