Move to Jagran APP

दो करोड़ से संवरेगी दातागंज की तस्वीर

जेएनएन बदायूं दातागंज नगर पालिका परिषद दातागंज को नगरीय नदी तालाब-पोखर योजना में तीन तालाबों की व्यवस्था सुधारने और 14वें वित्त विकास योजना में दो करोड़ रुपये की धनराशि अवमुक्त की गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2020 11:20 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2020 11:20 PM (IST)
दो करोड़ से संवरेगी दातागंज की तस्वीर
दो करोड़ से संवरेगी दातागंज की तस्वीर

जेएनएन, बदायूं, दातागंज : नगर पालिका परिषद दातागंज को नगरीय नदी तालाब-पोखर योजना में तीन तालाबों की व्यवस्था सुधारने और 14वें वित्त विकास योजना में दो करोड़ रुपये की धनराशि अवमुक्त की गई है। इस धनराशि से ठोस अपशिष्ट प्रबंधन की बिल्डिग का निर्माण होगा। नगर की श्मशान भूमि की व्यवस्था भी सुधारी जाएगी।

loksabha election banner

नगर में तालाब बने हुए हैं। बरसात के दिनों में यह तालाब भर जाते हैं और पानी सड़क पर भरने से आवागमन बाधित होता है। घरों से निकलने वाला कूड़े को फेंकने को नगर पालिका परिषद के पास अपनी कोई भूमि नहीं है। पूर्व में कूड़ा नगर से सटे पलिया रोड पर डलता था। इस जगह पर भूमि स्वामी ने निर्माण करा दिया है। अब कूड़ा डालने की समस्या शुरू हो गई। चेयरमैन आकाश वर्मा ने कूड़ा डलवाने को कड़ी मशक्कत की। अब ढिलवारी गांव के निकट कूड़ा डलवाना शुरू किया। नगर पालिका परिषद को मिले बजट से ठोस अपशिष्ट प्रबंधन की व्यवस्था भी की जाएगी। इसके लिए बिल्डिग बनाने को भटौली गांव में नौ बीघा भूमि चयनित की है। दो करोड़ रुपये का बजट नगर पालिका के खाते में जिला कोषागार में पहुंच चुका है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही कार्य शुरू हो जाएगा और नगर के लोगों को बड़ी समस्या से निजात मिल सकेगी। वर्जन..

फोटो 02 बीडीएन - 03

- काफी समय से क्षेत्र के लोग बरसात में तालाब भरने की शिकायत लेकर आते थे। कूड़ा डालने की जगह नहीं थी। तहसील प्रशासन से जगह तलाश करवाई। शासन में पैरवी कर बजट जारी कराया है, जो कि विकास पर खर्च होगा।

- राजीव कुमार सिंह, विधायक दातागंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.