Move to Jagran APP

सीसीटीवी कैमरे खराब मिले, एसबीआइ पर खाकी का ताला

ककराला एसबीआइ शाखा के कैमरे खराब मिलने पर पुलिस ने बैंक में ताले लगा दिए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 11:53 PM (IST)Updated: Wed, 31 Jul 2019 06:21 AM (IST)
सीसीटीवी कैमरे खराब मिले, एसबीआइ पर खाकी का ताला
सीसीटीवी कैमरे खराब मिले, एसबीआइ पर खाकी का ताला

सुरक्षा में चूक पर एक्शन

loksabha election banner

- ककराला एसबीआइ शाखा पर पुलिस ने कराई तालाबंदी

- दो महीनों से सीसीटीवी कैमरे खराब मिलने पर की गई कार्रवाई संवाद सूत्र, ककराला : बैंकों की सुरक्षा को लेकर खाकी अब मुस्तैद नजर आ रही है, लेकिन बैंक अपनी सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करते नजर आ रहे हैं। बैंकों में सुरक्षा के लिए लगे सीसीटीवी कैमरे दुरुस्त रखने को जिला स्तरीय अधिकारी लगातार मॉनीटरिग कर रहे हैं लेकिन नगर की एसबीआइ शाखा में पिछले दो महीनों से खराब पड़े सीसीटीवी कैमरे ठीक नहीं कराए गए। जब यह बात पुलिस महकमे को मालूम हुई तो खाकी हरकत में आ गई और बैंक में ही ताला लगवा दिया। इसके साथ बैंक अफसरों को यह निर्देश दिए हैं कि वित्तीय लेनदेन तभी किया जाएगा, जब सीसीटीवी कैमरे सही हो जाएंगे।

पिछले माह बैंक के अंदर हुई दो पक्षों में मारपीट की घटना के वक्त भी सीसीटीवी खराब होने की बात सामने आई थी। तब बैक कर्मियों को कैमरे सही कराने की हिदायत दी गई थी, लेकिन अधिकारी लगातार लापरवाही करते आ रहे थे। यही वजह थी कि कैमरे ठीक नहीं कराए गए। दो माह से बिना शाखा प्रबंधक के चल रही इस ब्रांच में सब कुछ एक ही कर्मचारी के भरोसे है। मंगलवार को एसओ अलापुर केजी शर्मा ने बताया कि पुलिस बल के साथ ब्रांच पर गए। सीसीटीवी के बारे में जानकारी की तो मालूम हुआ कि दो महीनों से कैमरे खराब हैं। जिसके चलते बैंक को बंद करा दिया है। साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि जल्द से जल्द सीसीटीवी कैमरे सही करा लिए जाएं, तब तक लेनदेन नहीं किया जाएगा। उनको सूचना मिली थी कि बैक में कोई बड़ी आपराधिक वारदात हो सकती है। ध्यान दिलाते चले कि कस्बे के एक मात्र एटीएम रूम में चार बजे के बाद ताला लटका दिया जाता है और सुरक्षा गार्ड अपने घर चला जाता है। जिससे नगर वासियों को पैसे निकालने के लिए भटकना पड़ता है। इसकी शिकायत कस्बे के लोगों ने कई बार बैंक के रीजनल मैनेजर तक से की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उल्टे हर बार अपने कर्मचारियों की कमी को छुपाते हुए यही कहा गया कि कस्बे में ज्यादातर अंतरजनपदीय चोर रहते हैं। इसलिए एटीएम मशीन चोरी होने का खतरा रहता है। इसलिए उसको ताले में बंद कर दिया जाता है। अगर नगर के बीस लोग एटीएम की सुरक्षा की जिम्म्मेवारी लें तभी रात को सेवा मिल पाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.