Move to Jagran APP

जेल में बंदियो ने पहले दी भूख हड़ताल की धमकी, फिर खाया खाना Badaun News

जिला जेल में बंदियों के हड़ताल करने के मामले की रिपोर्ट डीजी जेल समेत शासन को रिपोर्ट भेज दी है।

By Edited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 06:54 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 10:34 PM (IST)
जेल में बंदियो ने पहले दी भूख हड़ताल की धमकी, फिर खाया खाना Badaun News
जेल में बंदियो ने पहले दी भूख हड़ताल की धमकी, फिर खाया खाना Badaun News

बदायूं, जेएनएन : जिला कारागार में निरुद्ध बंदियों ने पहले भूख हड़ताल की धमकी दी। इसके बाद भोजन कर लिया। यह धमकी महज इसलिए दी गई थी ताकि बंदियों के सरगना को उनकी बैरक में शिफ्ट किया जा सके। जेल प्रशासन ने शुक्रवार को डीजी जेल समेत शासन को रिपोर्ट भेज दी है।

loksabha election banner

जेल में निरुद्ध बंदी महेश को दो दिन पहले जेल प्रशासन ने बैरक संख्या 10 से निकालकर बैरक 13 में निरुद्ध कर दिया था। जबकि उसके साथी बंदी नेकपाल, हंबीर, रामखिलाड़ी, चौधरी, ओमपाल आदि का कहना था कि महेश उनका सरगना है और उसे उन्हीं के साथ रहने दिया जाए। इधर, बंदियों ने जेल प्रशासन पर वसूली समेत उत्पीड़न का आरोप भी लगाया। शुक्रवार को यह मामला उजागर हुआ तो जेल प्रशासन में भी खलबली मच गई। शासन तक मामला पहुंचा और जवाब तलब किया गया।

जेल प्रशासन ने अपने जवाब में बताया है कि सभी बंदी गुटबाजी करते हैं। चूंकि गुटबाजी के चक्कर में पूर्व में हुई मारपीट में एक बंदी गंभीर रूप से घायल हो चुका है। ऐसे में गुटबंदी की सुगबुगाहट पर बंदियों की बैरक बदली जाती है। इसी प्रक्रिया के तहत महेश की बैरक भी बदली गई और इसके बाद अन्य बंदियों ने भूख हड़ताल की चेतावनी दी, हालांकि समझाने पर वो लोग मान गए और भोजन कर रहे हैं।

बंदी गुटबंदी करते हैं। अगर इनको अलग नहीं रखा गया तो आपस में ही किसी दिन बड़ा झगड़ा कर लेंगे। बैरक बदलना एक प्रक्रिया है, इस पर आपत्ति नहीं जताई जा सकती। रही बात उत्पीड़न की तो यह आरोप भी इसलिए लगा ताकि जेल प्रशासन दबाव में आ जाए। - आदित्य कुमार, प्रभारी जेल अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.