Move to Jagran APP

नामांकन के लिए शुरू हुई बैरीकेडिग, डीईओ ने लिया जायजा

पंचायत चुनाव की गतिविधियां तेज होती जा रही हैं। नामांकन शुरू होने में अब सिर्फ एक दिन का समय बचा है इसलिए बैरीकेडिग शुरू करा दी है। जिला निर्वाचन अधिकारी दीपा रंजन ने सोमवार को दातागंज और समरेर में चल रही तैयारी का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 12:54 AM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 12:54 AM (IST)
नामांकन के लिए शुरू हुई बैरीकेडिग, डीईओ ने लिया जायजा
नामांकन के लिए शुरू हुई बैरीकेडिग, डीईओ ने लिया जायजा

जेएनएन, बदायूं : पंचायत चुनाव की गतिविधियां तेज होती जा रही हैं। नामांकन शुरू होने में अब सिर्फ एक दिन का समय बचा है, इसलिए बैरीकेडिग शुरू करा दी है। जिला निर्वाचन अधिकारी दीपा रंजन ने सोमवार को दातागंज और समरेर में चल रही तैयारी का जायजा लिया। संवेदनशील गांव डहरपुर कला, पापड़ और समरेर में ग्रामीणों के साथ बैठक कर बात की। ग्रामीणों को समझाया कि सकारात्मक माहौल में सहभागिता करें। ऐसे व्यक्ति को जन प्रतिनिधि चुनें जो गांव का विकास करा सके।

loksabha election banner

जिला निर्वाचन अधिकारी सोमवार दोपहर दातागंज और समरेर ब्लाक पर पहुंची। उन्होंने यहां पर नामांकन की तैयारी का निरीक्षण किया। डीईओ ने कहा कि नामांकन स्थलों पर पार्किंग, रैंप, पेयजल की व्यवस्था दुरुस्त रहनी चाहिए। एसडीएम पारसनाथ मौर्य को निर्देश दिए कि जहां कमियां रह गई हैं उन्हें तत्काल दुरुस्त करवा लें। डहरपुर कला, पापड़ और समरेर में ग्रामीणों के साथ बात की। उन्हें भरोसा दिलाया कि निर्भीक होकर मतदान करें। किसी के प्रलोभन में न आएं। ग्रामीणों से कहा कि आपका गांव है। कोई विवाद होगा तो लंबे समय तक गांव के लोगों को ही परिणाम भुगतना पड़ेगा। अच्छे प्रत्याशी चुनिए, जिससे गांव का विकास हो। आज सरकार गांव को सीधे रूप से पैसा दे रही है। ऐसे प्रत्याशी को चुनिए जो गांव के लिए अच्छा सोचे तो गांव की तस्वीर बदलने में देर नहीं लगेगी। शांति व सौहार्द बनाकर रखिए। उन्होंने बुजुर्गों से अपील की है कि जिन लोगों के बीच में झगड़ा हो उनको बैठा कर समझाएं। पानी, नाली एवं सड़क आदि को लेकर छोटे-छोटे विवाद हो जाते हैं, जो आगे जाकर बड़े हो जाते हैं। पहले यही विवाद लोग आपस में पंचायत करके सुलझा लिया करते थे। लेकिन, अब थाने पहुंच जाते हैं। विवादों को बढ़ने न दें। गांव में अच्छा माहौल कायम करें छोटे-मोटे झगड़ों को भुलाकर आपसी सौहार्द कायम करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.