बदायूं, जेएनएन। जिले में महिला की डेंगू से मौत हो गई वहीं टीमों को कैंप में छह और डेंगू के मरीज मिले हैं। डेंगू मरीजों का उपचार चल रहा है और स्वास्थ्य विभाग व मलेरिया विभाग ने उपचार व छिड़काव शुरू कर दिया है। महिला की मौत के बाद गांव में भी दहशत फैली हुई है। 

गुरुवार को सीएमओ डा. प्रदीप कुमार वार्ष्णेय के निर्देशन में जिले भर में कैंप लगाए गए। इसके लिए जिला स्तर एवं ब्लाक स्तर से 16 टीमों ने कैंप लगाकर उपचार दिया है। टीमों और जिला अस्पताल एवं मेडिकल कालेज की जांच रिपोर्ट के अनुसार कुल 322 जांच मलेरिया को लेकर की गई। जिसमें दो पीवी एवं एक फैल्सीपेरम का मरीज पाजीटिव आया है। फैल्सीपेरम सालारपुर ब्लाक के गांव धरा में निकला है। 

यहां मिले पाजिटिव मरीज

वहीं राजकीय मेडिकल कालेज और जिला अस्पताल में एलाइजा से डेंगू की 44 लोगों की जांच की गई। जिसमें छह लोगों को पाजीटिव निकला है। जिसमें दातागंज के गांव कनकपुर में एक, सालारपुर बनेई गांव में एक, शहर के मुलह्ला नई सराय में एक, जगत ब्लाक के गांव मौजमपुर में एक, उझानी के गांव ननाखेड़ा में एक, शहर के मुहल्ला मोती बिहार में एक डेंगू पाजीटिव मरीज निकला है। 

अब जिले में डेंगू के सक्रिय रोगियों की संख्या बीस हो गई है। इधर दहगवां ब्लाक के गांव मदारपुर निवासी पूर्व प्रधान नत्थू सिंह के बेटा भलू सिंह की पत्नी की डेंगू से मौत हो गई। भलू सिंह की पत्नी को बुखार आया था इसके बाद सहसवान के निजी अस्पताल में इलाज कराया तो प्लेटलेट कम होने की बात कही और डेंगू पाजीटिव बताया। हालत में सुधार न होने पर अलीगढ़ ले गए जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। मौत की सूचना से हलचल मची हुई है।

मदरापुर गांव में छह महीने में 17 की मौत

दहगवां ब्लाक के गांव मदरापुर में पिछले छह महीने में 17 लोगों की बीमारियों से मौत हो चुकी है। बीते दिन सहसवान विधायक ब्रजेश यादव गांव गए तो लोगों ने इसका दुखड़ा रोया। गुरूवार को ब्रजेश यादव ने इसकी शिकायत डीएम, सीएमओ और एसडीएम से की तो स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन तक हलचल मच गई।

गांव में अब तक 17 लोगों की मौत

एसडीएम सहसवान ने मलेरिया और स्वास्थ्य विभाग की टीम को गांव में जाने के निर्देश दिए कि गांव में मौत हो गई हैं। ग्राम प्रधान सुदेश कुमार ने बताया कि गांव में छह महीने में 17 लोगों की मौत हुई हैं। अलग-अलग बीमारियों से मौत हुई हैं। अंतिम मौत पूर्व प्रधान के बेटा की पत्नी की हुई है बताया कि डेंगू हो गया था। बताया कि एक सप्ताह में पांच हुई हैं। जिसमें पूर्व प्रधान बेटा की पत्नी के अलावा प्रमोद दूदिया, जोगराज की पत्नी सहित पंच लोगों की हुई है।

सीएमओ डा. प्रदीप कुमार वार्ष्णेय ने बताया, डेंगू को लेकर विभाग अलर्ट है गांव-गांव टीम जा रही हैं जो डेंगू के निकले हैं वहां हाउसबार सर्वे कराया जाएगा और छिड़काव के साथ फागिंग कराएंगे और लोगों को जागरूकता के साथ उपचार देंगे। मदरापुर गांव भी कल टीम को भेजकर ग्रामीणों की जांच कराएंगे।

Edited By: Rahul Patel

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट