Move to Jagran APP

Badaun News: पैमाइश करने पहुंची राजस्व टीम को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, ठियाबंदी का विरोध कर रहे लोगों ने किया हमला

घटना के बाद उल्ला गांव के पंचायत सहायक समेत दस नामजद और बीस अज्ञात के खिलाफ तहरीर फैजगंज बेहटा पुलिस को दी है। जिसमें पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा डालने मारपीट हत्या का प्रयास धमकी देने का आरोप लगाया है।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavPublished: Fri, 02 Dec 2022 10:41 PM (IST)Updated: Fri, 02 Dec 2022 10:41 PM (IST)
Badaun News: पैमाइश करने पहुंची राजस्व टीम को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, ठियाबंदी का विरोध कर रहे लोगों ने किया हमला
टीम ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई।

जागरण संवाददाता, बदायूं: बिसौली एसडीएम कोर्ट के आदेश पर फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र के गांव बझेड़ा में पैमाइश, ठियाबंदी करने पहुंची राजस्व विभाग की टीम पर पड़ोस के गांव उल्ला के ग्रामीणों ने हमला कर दिया। लेखपालों समेत अन्य राजस्व कर्मियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया। इस दौरान एक लेखपाल गंभीर रूप से घायल हो गया। इस दौरान जो बाइकें वहां छूट गईं थी, उनमें तोड़-फोड़ की गई। टीम ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। 

loksabha election banner

घटना के बाद उल्ला गांव के पंचायत सहायक समेत दस नामजद और बीस अज्ञात के खिलाफ तहरीर फैजगंज बेहटा पुलिस को दी है। जिसमें पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा डालने, मारपीट, हत्या का प्रयास, धमकी देने का आरोप लगाया है। 

पैमाइश कर ठियाबंदी करने के मिले थे आदेश

जानकारी के मुताबिक, बिसौली एसडीएम कोर्ट ने राजस्व टीम को फैजगंज बेहटा के गांव बझेड़ा में पैमाइश कर ठियाबंदी करने के आदेश दिए थे। आदेश के तहत शुक्रवार दोपहर को राजस्व निरीक्षक भगवान दास के साथ, लेखपाल आदित्य कांत उपाध्याय, लेखपाल दिनेश चंद्र शर्मा और लेखपाल अनुज गांव बझेड़ा पहुंचे। 

गाली गलौज का विरोध करने पर ग्रामीण हुए हमलावर

राजस्व निरीक्षक के मुताबिक, टीम जमीन की पैमाइश करने के बाद मेड़ बनाने का कार्य कर रही थी। इसी दौरान बझेड़ा से सटे गांव उल्ला से दो दर्जन से अधिक ग्रामीण वहां पहुंच गए। आरोप है कि उल्ला गांव के लोगों ने पहले राजस्व टीम को पैमाइश व ठियाबंदी करने से रोकते हुए गाली गलौज की। इसका विरोध किया गया तो ग्रामीण हमलावर हो गए। 

जान बचाकर निकली टीम

ग्रामीणों ने टीम को लाठी डंडे, भाला और लोहे की रॉड लेकर दौड़ा लिया। इस दौरान लेखपाल उनकी चपेट में आकर गिर पड़े तो उन्हें बेरहमी से पीटा। हमलावर इतने आक्रामक थे कि कोई बात सुनने को तैयार न हुए। यह देख टीम किसी तरह वहां से जान बचाकर निकली। हमलावर ग्रामीण काफी दूर तक उनका पीछा करते रहे। जान बचाने की कोशिश में लेखपाल व राजस्व निरीक्षक आदि अपनी बाइक वहीं छाेड़ आए। 

बाइकों में की गई तोड़-फोड़

हमले के दौरान लेखपालों व टीम के अन्य सदस्यों की बाइक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दी गई। वहां खड़ी चारों बाइकों को लाठी डंडे मारकर तोड़ा गया, एक बाइक में लोहे की रॉड घुसा दी। हमले में लेखपाल आदित्य उपाध्याय को काफी चोटें आईं हैं। 

तहरीर पर प्राथमिकी दर्ज 

इसकी सूचना थाना फैजगंज बेहटा पुलिस को दी गई। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची। तहसीलदार बिसौली भी थाना फैजगंज बेहटा पहुंचे। इस संबंध में सीओ बिसौली पवन कुमार ने बताया कि राजस्व टीम की ओर से मिली तहरीर पर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। पुलिस की टीमें हमलावरों की तलाश में लगी हैं। जल्द उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.