बदायूं, जागरण संवाददाता। Insult of National Flag in Badaun : बदायूं में युवक द्वारा राष्ट्रध्वज (National Flag) का अपमान करने का वीडियो वायरल हुआ हैं। जिसमें एक युवक हाथ में राष्ट्रध्वज को लिए दिख रहा है।जो अपने सामने खड़े साथी से युवक से अपना वीडियो बनवाता है।

इस वीडियो में वह पहले राष्ट्रध्वज से अपना पसीना पोछता हैं, इसके बाद उसे पैर के नीचे डालकर कुचलता दिखाई दे रहा है। राष्ट्रध्वज के अपमान के वीडियो के वायरल (Video Viral) होने के बाद पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए आरोपित युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की ली है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपित युवक की तलाश शुरु कर दी हैं।

वीडियो देख चौंके अधिकारी, लिया एक्शन

राष्ट्रध्वज के अपमान (Insult of National Flag) का यह वीडियो बदायूं के जरीफनगर थाना क्षेत्र के गांव ढेल में प्रसारित हो रहा है। मंगलवार शाम को जरीफनगर थाना क्षेत्र के गांवों के युवकों के मोबाइल पर वीडियो प्रसारित होना शुरू हुआ। जिसके बाद राष्ट्रध्वज का अपमान करने वाले इस वीडियो को अधिकारियों तक पहुंचते देर नहीं लगी।

साथी से बनवाया तिरंगे के अपमान का वीडियाे

वीडियो में गांव ढेल का रहने वाले राजउद्दीन का पुत्र शाहरुख खान (Shahrukh Khan) अपने साथी के साथ मिलकर जानबूझ कर तिरंगे का अपमान करता है। वह अपनी इस शर्मनाक करतूत का वीडियो अपने साथी की मदद से बनवाते दिख रहा हैं। जिसमें वह तिरंगे झंडे से कई बार अपनी गर्दन आदि का पसीना पोछता है। इसके बाद झंडे को पैर के नीचे डालकर उसे कहकर कुचलता है और कहता है अब देखना।

आरोपित पर दर्ज किया मुकदमा, तलाश जारी

वह तिरंगे को कुचलता हुआ बड़ा खुश होता दिखाई रहा है। इस संबंध में जरीफनगर प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि आरोपित युवक की पहचान शाहरुख खान के रूप में कर ली गई है। उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, जल्द ही उसकी गिरफ्तारी की जाएगी।

Edited By: Ravi Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट