बदायूं, जेएनएन। इन दिनों जिले में गो तस्करों के खिलाफ अभियान चलाकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। अब कुंवरगांव पुलिस ने बनेई छह गोतस्करों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है। इस सभी के खिलाफ गोवध निवारण अधिनियम की कई प्राथमिकी दर्ज हैं। 

शासन के निर्देश पर शुरू हुए अभियान के तहत कुंवरगांव पुलिस ने भी गोवध निवारण अधिनियम और पशू क्रूरता अधिनियम से जुड़े मामलों की पड़ताल की। इसमें पता चला कि थाना क्षेत्र के गांव बनेई निवासी कामिल और उसका गिरोह गोवध के मामले में कई बार पकड़ा जा चुका है। 

गैंग चार्ट तैयार कर एसएसपी को भेजा

इसके बाद पुलिस ने बनेई के इस गिरोह के सरगना कामिल और उसके गिरोह के बनेई के ही दिलशाद, फिरासत, आरिफ, आमिल और बच्चन का गैंग चार्ट तैयार कर एसएसपी को भेजा। एसएसपी ने सभी के खिलाफ गैंगस्टर लगाए जाने की संस्तुति करते हुए फाइल अनुमोदन के लिए जिलाधिकारी दीपा रंजन को भेजी। जिस पर दो दिन पहले जिलाधिकारी ने इसकी अनुमति दे दी। 

जल्द ही होगा संपत्ति का जब्तीकरण

कुंवरगांव प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार वर्धन ने उप्र गिरोह बंद समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई। इसमें उन्होंने बताया कि गोवध के धंधा कर आरोपितों ने धनोपार्जन किया और क्षेत्र का माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। अब जल्द ही इन सभी गैंगस्टरों की संपत्ति का मूल्यांकन कर उसे जब्तीकरण की कार्रवाई की जा सकती है।

Edited By: Ankit Gupta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट