Move to Jagran APP

Badaun Crime News: पिता के कातिल बेटे को सजा दिलाएंगे ‘खून के छींटे’, जमीन के लिए कुल्हाड़ी मार कर की थी हत्या

कहते हैं अपराधी चाहे जितना शातिर हो वह अपराध करने के बाद कोई न कोई सुराग छोड़ ही जाता है। कुछ ऐसा ही खुलासा यूपी के बदायूं में एक व्यक्ति की हत्या के मामले में हुआ है। कातिल कोई और नहीं बल्कि उसका ही बेटा निकला।

By Ankit GuptaEdited By: Shivam YadavPublished: Mon, 30 Jan 2023 11:28 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 11:28 PM (IST)
Badaun Crime News: पिता के कातिल बेटे को सजा दिलाएंगे ‘खून के छींटे’, जमीन के लिए कुल्हाड़ी मार कर की थी हत्या
हत्यारोपित बेटे को सजा दिलाएगा पिता का ही खून

बदायूं, जागरण संवाददाता: कहते हैं अपराधी चाहे जितना शातिर हो, वह अपराध करने के बाद कोई न कोई सुराग छोड़ ही जाता है। कुछ ऐसा ही खुलासा यूपी के बदायूं में एक व्यक्ति की हत्या के मामले में हुआ है। कातिल कोई और नहीं बल्कि उसका ही बेटा निकला, जिसने जमीन के लिए अपने ही पिता की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं आरोपी ने पुलिस को गुमराह करने के लिए 25 दिनों तक उलझाए रखा। हालांकि, पुलिस को पहले से ही बेटे पर शक था, जो जांच के बाद यकीन में बदल गया। अब मामले में कुछ रिपोर्टों का इंतजार है, जिसके बाद आरोपी बेटे को सजा मिलनी तय है।

loksabha election banner

दरअसल, वारदात वजीरगंज थाने के गांव लखनपुरा की 27 अगस्त की रात की है, जब लखनपुरा निवासी ताराचंद खाना खाने के बाद घर के बरामदे में सो रहे थे। 28 अगस्त की सुबह जब परिवार के लोग उठे तो सबकी चीखें निकल गईं। वजह चारपाई पर लेटे ताराचंद खून से लथपथ थे। उनकी सांसें थम चुकी थीं। पुलिस पहुंची और तफ्तीश शुरू हुई। बेटे संजीव से पूछताछ हुई तो किसी पर शक नहीं जताया। नतीजतन अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई। पुलिस के लिए यह पता लगाना चुनौती बन गया कि आखिर हत्या की तो किसने की। 

पुलिस ने वारदात से पहले और बाद के घटनाक्रम टटोलने शुरू किए। इसमें पता चला कि हत्या से पहले ताराचंद अपनी जमीन बेचना चाहते थे। वहीं यह भी पता चला कि पिता की हत्या के बाद से बेटा बहुत परेशान और बीमार रहने लगा है। पुलिस ने उसके ठीक होने का इंतजार किया। तबीयत में सुधार हुआ तो कड़ाई से पूछताछ की गई। वह टूट गया। बताया कि उसने अपने हिस्से की जमीन गिरवी रख दी थी। 

पिता के पास जो जमीन बची थी वो बेचना चाहते थे, जबकि संजीव चाहता था कि पिता वह जमीन भी उसे दे दें, जिससे वह इस जमीन को बेचकर कर्ज से मुक्ति पा ले। पिता बैनामा कराने गए तो वह उन्हें वापस ले आया और उसी रात कुल्हाड़ी से उनकी हत्या कर दी, जो कपड़े पहने थे वह छिपा दिए। 

कुबूलनामे के बाद पुलिस ने खून से सनी शर्ट और आलाकत्ल कुल्हाड़ी संजीव की निशानदेही पर बरामद किया। संजीव को जेल भेज दिया गया। विवेचना पूरी करने के साथ ही पिता के खून का सैंपल और खून से सने शर्ट को लैब भेजा गया। 

पुलिस ने संजीव के खिलाफ आरोप पत्र तैयार कर कोर्ट में दाखिल कर दिया है। वजीरगंज के प्रभारी निरीक्षक धनंजय पांडेय ने बताया कि मजबूत साक्ष्यों के आधार पर चार्जशीट बनी है। खून के सैंपल की रिपोर्ट आते ही केस और मजबूत हो जाएगा, जो सजा दिलाने में मददगार साबित होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.