जेएनएन, बदायूं : शहर के सभी चौराहों का सुंदरीकरण लगभग हो चुका है। महानगरों की तर्ज पर यहां के चौराहों पर हरियाली की छटा देखने को मिलेगी। इसके साथ ही हर चौराहा पर इंडिया गेट की तर्ज पर लाइटिंग कराई जा रही है। विशेष लाइटिंग चारों दिशाओं में फैलेगी तो दूर-दूर तक अंधेरा नहीं रहेगा।

डीएम और सिटी मजिस्ट्रेट ने पिछले साल इसका खाका तैयार किया था। लेकिन, लॉकडाउन में यह काम रुक गया था। अब लाइटें लगवाने का काम शुरू हुआ है। इससे पहले सभी चौराहे अतिक्रमण की मार झेल रहे थे। सुबह से शाम तक जाम रहता था। तत्कालीन एसएसपी अशोक कुमार शर्मा और पालिका प्रशासन ने जाम से निबटने को योजना बनाई। समाजसेवी संस्थाओं के साथ मिलकर योजना पर काम शुरू किया। सबसे पहले अतिक्रमण के नाम पर दो पुलिस चौकियों पर जेसीबी चलवा दी। पुलिस लाइंस चौराहा, कलक्ट्रेट, इंदिरा चौक, दातागंज तिराहा, खेड़ा नवादा चौराहे पर काम शुरू किया। इसके बाद डीएम कुमार प्रशांत और सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार ने चौराहों का सुंदरीकरण शुरू कराया। पुलिस लाइंस चौराहा, इंदिरा चौक, खेड़ा नवादा चौराहे का कार्य पूरा हो चुका है। लावेला चौक पर भी कार्य लगभग पूरा है।

वर्जन ..

चौराहों का सुंदरीकरण पूरा हो चुका है। अब इंडिया गेट की तर्ज पर वहां लाइटिग कराई जा रही है। जल्द ही शहर से अंधेरा दूर कर दिया जाएगा।

- अमित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस