Move to Jagran APP

विकास भवन में छापा, नौ अधिकारी मिले गैरहाजिर

डीएम कुमार प्रशांत के निर्देश पर सोमवार को एडीएम वित्त एवं राजस्व नरेंद्र बहादुर सिंह और नगर मजिस्ट्रेट अमित कुमार ने विकास भवन में छापा मारा। जहां विभिन्न विभागों के नौ अधिकारी गैरहाजिर मिले।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 11:26 PM (IST)Updated: Tue, 31 Dec 2019 06:08 AM (IST)
विकास भवन में छापा, नौ अधिकारी मिले गैरहाजिर
विकास भवन में छापा, नौ अधिकारी मिले गैरहाजिर

जागरण संवाददाता, बदायूं : डीएम कुमार प्रशांत के निर्देश पर सोमवार को एडीएम वित्त एवं राजस्व नरेंद्र बहादुर सिंह और नगर मजिस्ट्रेट अमित कुमार ने विकास भवन में छापा मारा। जहां विभिन्न विभागों के नौ अधिकारी गैरहाजिर मिले। गैरहाजिर सभी अधिकारियों का जवाब-तलब करने के साथ डीएम ने वेतन रोकने के आदेश दिए हैं। सुबह के वक्त हुई छापेमारी से विकास भवन में खलबली मची रही। भीषण ठंड के प्रकोप का असर सरकारी विभागों में भी दिख रहा है। डीएम तक शिकायत पहुंच रही थी कि विकास भवन के अधिकारी समय से नहीं पहुंच रहे हैं। जरूरी काम होने पर भी ठिठुरते हुए कोई फरियादी पहुंच रहा है तो भी उसका काम नहीं हो पा रहा है। सुबह डीएम ने एडीएम वित्त एवं राजस्व और नगर मजिस्ट्रेट को बुलाया और विकास भवन का औचक निरीक्षण करने के लिए भेजा। दोनों अधिकारी सुबह 10.45 बजे विकास भवन पहुंचे तो अधिकांश अधिकारियों के कार्यालय में सन्नाटा पसरा दिखाई दिया। जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला युवा कल्याण अधिकारी, जिला प्रबंधक यूपी नेडा, जिला कार्यक्रम अधिकारी, सहायक निबंधक सहकारी समितियां, अवर अभियंता लघु सिचाई, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, उपायुक्त आजीविका मिशन और जिला समन्वयक यूपी डास्प अनुपस्थित मिले। एडीएम और नगर मजिस्ट्रेट की रिपोर्ट पर डीएम ने अनुपस्थित सभी अधिकारियों का वेतन रोकने का आदेश दिया है। उन्होंने अधिकारियों के समय पर कार्यालय न पहुंचने को आपत्तिजनक मानते हुए तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगा है। डीएम ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को समय से कार्यालय पहुंचने और कामकाज निपटाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि इसी तरह दूसरे कार्यालयों के भी औचक निरीक्षण किए जाएंगे, गैरहाजिर मिलने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.