Move to Jagran APP

हड़ताल पर रहे जिले के लगभग 60 बैंक कर्मचारी

आल इंडिया बैंक इम्पलाइज एसोसिएशन के आह्वान पर दस सूत्रीय मांगों को लेकर विभिन्न बैंकों में हड़ताल रही। एक ही बैंक के कुछ कर्मचारियों ने काम किया तो यूनियन में शामिल बैंक कर्मी हड़ताल पर रहे। पंजाब नेशनल बैंक स्टाफ एसोसिएशन से जुड़े कर्मचारी हड़ताल में शामिल हुए जबकि पंजाब नेशनल बैंक प्रोगेसिव एसोसिएशन के सदस्यों ने काम किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 12:53 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 12:53 AM (IST)
हड़ताल पर रहे जिले के लगभग 60 बैंक कर्मचारी
हड़ताल पर रहे जिले के लगभग 60 बैंक कर्मचारी

जेएनएन, बदायूं : आल इंडिया बैंक इम्पलाइज एसोसिएशन के आह्वान पर दस सूत्रीय मांगों को लेकर विभिन्न बैंकों में हड़ताल रही। एक ही बैंक के कुछ कर्मचारियों ने काम किया तो यूनियन में शामिल बैंक कर्मी हड़ताल पर रहे। पंजाब नेशनल बैंक स्टाफ एसोसिएशन से जुड़े कर्मचारी हड़ताल में शामिल हुए जबकि पंजाब नेशनल बैंक प्रोगेसिव एसोसिएशन के सदस्यों ने काम किया। हालांकि विकास भवन स्थित बैंक और ग्रामीण क्षेत्रों की बैंकों में हड़ताल असर दिखा।

loksabha election banner

दस सूत्रीय मांगों को लेकर संगठन की हड़ताल होनी थी। मुख्यमंत्री ने कोरोना के समय में हड़ताल प्रतिबंधित कर छह माह को एस्मा लागू कर दिया है। इससे पंजाब नेशनल बैंक प्रोग्रेसिव एसोसिएशन के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने बैंकों पर जाकर काम किया, जबकि पंजाब नेशनल बैंक स्टाफ एसोसिएशन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता हड़ताल पर रहे। सुबह के समय पंजाब नेशनल बैंक की मुख्य शाखा पर प्रदर्शन किया। विकास भवन की बैंक के चैनल पर बैंक की हड़ताल होने की जानकारी चस्पा की गई। अधिकारी मौजूद रहे और कर्मचारी हड़ताल पर। इस दौरान राविलास, चेतानंद चौधरी, सुनील कुमार, प्रदीप, शिल्पी, वर्षा, पूजा देवी, शर्मीला और सुदेश समेत 60 कर्मचारी हड़ताल में शामिल हुए। यह हैं रही मांगें :

कर्मचारी बैंकों के निजीकरण के उपाय रोकने, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को सु²ढ़ करने, ऋण चूककर्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने, विशाल कार्पाेरेट एनपीए को वसूल करने, बैंक जमाराशियों पर ब्याज दर बढ़ाने की मांगें हैं। नियमित बैंकिग कार्यों की आउटसोर्सिंग रोकने, बैंकों में पर्याप्त भर्ती करने, बैंक कर्मचारियों की नई पेंशन योजना को समाप्त करने, सहकारी बैंको कर्मचारियों सहित सभी बैंक कर्मचारियों को डीए से जुड़ी पेंशन, सहकारी बैंकों और क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों को दोबारा सशक्त बनाने व सुदृढ़ करने की मांग की है। वर्जन.

आल इंडिया बैंक इम्पलाइज एसोसिएशन के आह्वान पर पंजाब नेशनल बैंक स्टाफ एसोसिएशन की हड़ताल रही। संगठन के सभी तकरीबन 60 पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने काम नहीं किया। कोविड 19 को ध्यान में रखकर ही विरोध-प्रदर्शन किया गया।

- औतपाल सिंह, सचिव, पंजाब नेशनल बैंक स्टाफ एसोसिएशन वर्जन..

सभी बैंकों में काम हुआ है। सभी अधिकारी-कर्मचारियों ने काम किया है। हड़ताल होने की सूचना नहीं है।

- परमजीत सिंह, एलडीएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.