Move to Jagran APP

बदायूं के उझानी में दिनदहाड़े 20 लाख की चोरी

जेएनएन बदायूं जिले में चोर उचक्के और बदमाश सक्रिय हैं वह लगातार पुलिस को चुनौती दे

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 02:13 AM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 02:13 AM (IST)
बदायूं के उझानी में दिनदहाड़े 20 लाख की चोरी
बदायूं के उझानी में दिनदहाड़े 20 लाख की चोरी

जेएनएन, बदायूं: जिले में चोर, उचक्के और बदमाश सक्रिय हैं, वह लगातार पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। दिनदहाड़े लूट तो कहीं चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। एक दिन पहले वजीरगंज में लूट और हत्या के बाद अब उझानी में शिक्षक के घर दिनदहाड़े 20 लाख की चोरी कर पुलिस को चुनौती दी है। चोर खाली घर पाकर 60 हजार रुपये नकद व जेवरात समेट ले गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की है।

loksabha election banner

कस्बे के मुहल्ला बहादुरगंज निवासी यू के मिश्रा कस्बे के ही महात्मा गांधी पालिका इंटर कालेज में शिक्षक हैं। बुधवार को वह किसी काम के सिलसिले से बदायूं गए थे। उनका बेटा स्वप्निल अपनी मोबाइल की दुकान, जबकि बेटे की बहू ब्यूटी पार्लर पर थी। वहीं उनकी बेटी दोपहर को कोचिग का समय होने पर वह घर में ताला डालकर दुकान पर चाबी देते हुए कोचिग चली गई। इसके बाद घर पूरी तरह खाली हो गया। चोरों ने इसी समय को चुना और छत के रास्ते घर में प्रवेश कर गए। इसके बाद चोरों ने घर के एक एक कमरे को पूरी तरह से खंगाल डाल। एक एक आलमारी और बक्से को खोलकर वहां रखा सारा कीमती सामान समेट ले गए। देर शाम जब बेटा और बहू और बेटी घर पहुंचे तो घर की हालत देखकर उनके होश उड़ गए। आनन-फानन बाहर निकल कर शोर मचाया और सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्वजन से पूछताछ की और छत के रास्ते को देखा। शिक्षक यू के मिश्रा ने बताया कि चोर घर में रखे 60 हजार रुपये नकद, पांच सोने की अंगूठी, एक हाथफूल, चार जोड़ी पायल, 20 चांदी के सिक्के, 12 सोने की चूड़ी व अन्य सामान चोरी कर ले गए हैं। घटना की जानकारी के बाद मुहल्ले व उनके रिश्तेदारों का उनके घर आना जाना लगा रहा। पुलिस ने मामले की जांच के बाद थाने आकर तहरीर देने को कहा है। देर शाम तक यूके मिश्रा की ओर से तहरीर नहीं दी गई थी। वारदात बता रही कोई अपना शामिल

जिस से चोरी की यह वारदात हुई है, वह बता रही है कि कोई अपना इसमें शामिल है। सवाल है कि चोरों को घर खाली होने का सटीक समय कैसे पता चला। उन्हें कैसे मालूम था कि घर पर अब कोई नहीं है। उन्हें यह भी पता था कि बाहर गए लोग कितनी देर में वापस आएंगे। चोरों ने घर में पूरा समय दिया और आराम से घर खंगाला। यहां तक कि चोर यह भी जानते थे कि यू के मिश्रा की नकदी कहां कहां रखी है। वर्जन

चोरी की जानकारी होने पर पुलिस टीम ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल की है। अब तक मामले की तहरीर नहीं आई है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। चोरी के राजफाश के लिए टीमें लगा दी गई है।

- प्रवीण सिंह चौहान, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.