जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : सिहानी गेट थाना क्षेत्र के पटेलनगर सेकेंड में ट्रांसपोर्टर के घर से दो नौकर 40 लाख की नकदी, 80 लाख का डायमंड व सोने की ज्वेलरी चोरी कर फरार हो गए। घटना के वक्त घर पर कोई नहीं था। आरोपितों ने मास्टर चाबी बनवाकर वारदात को अंजाम दिया है। चोरी करते दोनों नौकर की फुटेज सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। कारोबारी ने पुलिस पर चोरों को पकड़ने में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।

पटेलनगर सेकेंड निवासी ट्रांसपोर्टर नरेंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली के गाजीपुर में उनका ऑफिस है। उनके घर पर जिला मुरादाबाद के चंदौसी का रहने वाला अनिल पाठक करीब आठ साल से खाना बनाने का काम करता था। दूसरा नौकर जिला बदायूं के बिसातनगर निवासी वीरभान करीब पांच साल से साफ-सफाई का काम करता था। दोनों नौकर उनके घर में रहते थे। उनके दो बच्चे मौसी के घर गए हुए थे। उनकी पत्नी मीतू जैन बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे दोनों बच्चों को लेने गई थीं। सुबह 11 बजे वह भी गाजीपुर अपने ऑफिस चले गए थे। डेढ़ बजे उन्होंने नौकरों को फोन किया तो उनका नंबर बंद था। इसके बाद वह घर की तरफ रवाना हो गए। दोपहर दो बजे वह अपने घर पहुंचे तो मुख्य द्वार खुला हुआ था और दोनों नौकर घर पर नहीं थे। इसके बाद उन्होंने तिजोरी चेक की तो उसके ताले लगे हुए थे। ताले खोले तो उसमे कैश और ज्वेलरी गायब थी। इसके बाद उन्होंने पत्नी को फोन किया। घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो दोनों आरोपित फुटेज में बैग ले जाते हुए कैद हो गए। उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की।

नरेंद्र जैन ने अपने नौकर अनिल पाठक और वीरभान के खिलाफ चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। दोनों घर से स्कूटी पर बैग लेकर जाते हुए भी दिख रहे हैं। पुलिस ने दबिश देकर दोनों नौकरों के परिचितों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। आरोपितों की तलाश की जा रही है। दोनों नौकरों के मोबाइल भी बंद जा रहे हैं।

-दलीप सिंह बिष्ट, एसएचओ, थाना सिहानी गेट

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021