जेएनएन,बदायूं : जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। बीते दो दिनों से लगातार संख्या सैकड़ा के पार जा रही है। शनिवार को भी जिले भर में 114 लोग संक्रमित मिले। शनिवार को मिले संक्रमितों में चार चिकित्सक, दो सीएमओ कार्यालय के कर्मचारी भी शामिल हैं।

शनिवार को जिले भर में 3597 लोगों की कोविड जांच की गई। पाजिटिव पाए गए लोगों में सबसे ज्यादा शहरी क्षेत्र के 44 लोग शामिल हैं। इसमें शहर के प्रोफेसर कालोनी, श्याम नगर, नई सराय, रामनाथ कालोनी, सिविल लाइंस, नगला सरकी, गांधी नगर, जवाहरपुरी, लावेला चौक्, शहबाजपुर, सोथा कालोनी, शिवपुरम, जोगीपुरा, जामा मस्जिद के लोग हैं। संक्रमित लोगों में जिला जजी का एक कर्मचारी, जज कालोनी की एक महिला, सीएमओ आफिस की एक अधिकारी, एक कर्मचारी, पुलिस लाइंस के सिपाही, जिला अस्पताल पुरुष का एक कर्मचारी भी शामिल हैं। वहीं आसफपुर सीएचसी के चिकित्सक समेत तीन लोग भी संक्रमित पाए गए हैं। वहीं शहर के बाद सबसे ज्यादा संक्रमित बिसौली में 18, उझानी में आठ, अंबियापुर के छह, दातागंज के पांच, समरेर, आसफपुर, इस्लामनगर, में चार-चार, म्याऊं, उसावां, सलारपुर में तीन-तीन, कादरचौक में दो, वजीरगंज, जगत और दहगवां में एक एक लोग संक्रमित मिले हैं। सभी को होम क्वारंटाइन किया गया है।

स्वस्थ हुए पांच लोग

दो और तीन जनवरी को संक्रमित पाए गए लोगों में पांच लोग स्वस्थ हो गए हैं। इन सभी ने अपनी कोविड जांच कराई, जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई।

1.65 हुई संक्रमण दर

जिले में संक्रमण दर 1.63 से 1.65 पर पहुंच गई है। शनिवार को भी काफी संक्रमित मिले हैं। हालांकि सभी में सामान्य लक्षण हैं। सभी को होम आइसोलेट किया गया है।

- डा. प्रदीप वाष्र्णेय, सीएमओ

Edited By: Jagran