जेएनएन, बिसौली (बदायूं) : तहसील क्षेत्र के गांव संग्रामपुर में गैर प्रांतों से आने वालों में 10 कोरोना पॉजिटिव निकलने से खलबली मच गई है। मुंबई के धारावी से आने वाले 11 लोग तो एक ट्रक में सवार होकर आए थे, जिनमें पचास लोग सवार थे। इनमें अधिकांश लोग बरेली जनपद के थे।

कोतवाली क्षेत्र के गांव संग्रामपुर में दस केस कोरोना पॉजिटिव निकलने से प्रशासनिक हलके में अफरा-तफरी मच गई है। देर रात तक पुलिस और प्रशासन को इस बात की जानकारी ही नहीं थी, लेकिन साढे नौ बजे जानकारी होने पर प्रशासनिक अमला गांव संग्रामपुर के लिए रवाना हो गया। यहां बता दें कि पिछले बीस दिनों में गांव संग्रामपुर में तीन दर्जन से अधिक लोग गैर प्रांतों से आए हैं। इनमें 11 लोग धारावी की समीपवर्ती बस्ती घाटकोपड़ से आए। ये सभी लोग एक ट्रक में बैठकर गांव तक पहुंचे। बताते हैं कि इस ट्रक में पचास अन्य लोग भी सवार थे। जिनमें से कुछ लोग इसी गांव के समीपवर्ती गांव कल्यानपुर के थे। इसके साथ ही बरेली जिले के आंवला और गांव केसरपुर के भी तीन दर्जन लोग इसी ट्रक में सवार थे। ऐसे में स्थिति के ज्यादा भयावह होने की आशंका जाहिर की जा रही है। बताते हैं कि जम्मू के कठुआ से आने वाले छह लोग गांव में बीस दिन पहले आ गए। इसके साथ ही पंजाब से चार और दिल्ली से 14 लोग पांच दिन पहले ही गांव पहुंचे। ये सभी लोग प्राइवेट वाहनों से आए, लेकिन पिछले पांच दिनों से ये सभी लोग गांव में खुलेआम घूम रहे हैं। साथ ही उनके परिवार भी बड़े हैं। कुल मिलाकर गांव में शारीरिक दूरी और मास्क का प्रयोग न होने के कारण स्थिति भयावह होने के आसार हैं। कोरोना संक्रमितों की जानकारी मिलने के बाद देर रात गांव संग्रामपुर की गली-गली को सैनिटाइज करा दिया गया है। गलियों को बैरिकेडिग लगाकर बंद किया जा रहा है। सख्त से सख्त कदम उठाए जाएंगे।

- सीपी सरोज, एसडीएम जांच रिपोर्ट में संग्रामपुर और बिसौली के लोगों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी होने के बाद पुलिस का पूरा अमला गांव में पहुंच गया है। हर एक गतिविधि को बंद कर दिया गया है। संक्रमितों के परिवारों को क्वारंटाइन किया जा रहा है।

- राघवेंद्र सिंह भदौरिया, सीओ बिसौली

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस