Move to Jagran APP

आक्सीजन की तलाश में भटकते-भटकते तोड़ दिया दम

जागरण संवाददाता लालगंज (आजमगढ़) प्रशासन आक्सीजन की कमी न होने का दावा कर रहा है ले

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 06:52 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 06:52 PM (IST)
आक्सीजन की तलाश में भटकते-भटकते तोड़ दिया दम
आक्सीजन की तलाश में भटकते-भटकते तोड़ दिया दम

जागरण संवाददाता, लालगंज (आजमगढ़) : प्रशासन आक्सीजन की कमी न होने का दावा कर रहा है लेकिन एक वृद्ध व्यापारी की आक्सीजन न मिलने के कारण जान चली गई। व्यवस्था पर सवाल उठाने वाला यह मामला लालगंज क्षेत्र से जुड़ा है। नगर के व्यापारी अरुण कुमार (70) की तबीयत 18 अप्रैल की शाम बिगड़ने लगी। स्वजनों ने कस्बे के एक प्राइवेट चिकित्सक को दिखाया तो उन्होंने बताया कि आक्सीजन का लेबल काफी कम है।

loksabha election banner

व्यापारी के पुत्र अमित कुमार और आशीष कुमार ने बताया कि प्राइवेट नर्सिंग होमों में आक्सीजन के लिए दौड़ लगाई लेकिन कहीं पर आक्सीजन नहीं मिला। एक प्राइवेट चिकित्सक ने अपने यहां कुछ देर तक आक्सीजन लगाया और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाने की सलाह दी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाने पर चिकित्सक ने कोरोना की जांच के लिए जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया। स्वजन रात में उन्हें लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे तो वहां से अतरौलिया के लिए रेफर कर दिया गया। स्वास्थ्य केंद्र अतरौलिया पहुंचने पर कोरोना की जांच हुई तो रिपोर्ट निगेटिव आई। स्वजन रात में ही उन्हें लेकर राजकीय मेडिकल कॉलेज चक्रपानपुर पहुंचे जहां से यह कहकर लौटा दिया गया कि यहां सिर्फ कोरोना के मरीजों भर्ती किए जाते हैं। भागदौड़ करते सुबह हो गई तो 19 अप्रैल को सुबह जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। वहां चिकित्सक ने कहा कि आक्सीजन की आवश्यकता है। जहां आक्सीजन उपलब्ध हो वहां ले जाइए। जिले में कई नर्सिंग होम ने आक्सीजन के सवाल पर हाथ खड़े कर लिए तो वाराणसी ले जाया गया। वहां कोई नर्सिंग होम भर्ती लेने को तैयार नहीं हुआ। आखिरकार सोमवार को दोपहर बाद अरुण कुमार की मृत्यु हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.