Move to Jagran APP

जेल की सुरक्षा में सेंध, बदमाश ने की वीडियो कालिग!

जिला कारागार के हाई सिक्योरिटी बैरक की सुरक्षा में सेंध लगाकर एक कुख्यात बंदी ने वीडियों कालिग बात की। मामला जब प्रकाश में आया तो जेल कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है। आनन

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 07:30 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 07:30 PM (IST)
जेल की सुरक्षा में सेंध, बदमाश ने की वीडियो कालिग!
जेल की सुरक्षा में सेंध, बदमाश ने की वीडियो कालिग!

जासं, आजमगढ़ : जिला कारागार के हाई सिक्योरिटी बैरक की सुरक्षा में सेंध लगाकर एक कुख्यात बंदी ने वीडियो कालिग की। मामला जब प्रकाश में आया तो जेल कर्मियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में जिस बैरक में उक्त बंदी निरुद्ध है उसकी जेल अधिकारियों ने तलाशी भी करायी, लेकिन उनके हाथ कुछ नहीं लगा।

loksabha election banner

मेरठ जेल के कुख्यात अपराधी भूपेंद्र बाफर जिला कारागार में हत्या के मुकदमे में सितंबर माह से ही निरुद्ध है। डिप्टी जेलर श्रीधर यादव का कहना है कि उसे पहले कुछ माह तक तन्हाई बैरक में रखा गया था। बाद में हाई सिक्योरिटी बैरक में शिफ्ट कर दिया गया। भूपेंद्र बाफर जब मुजफ्फर नगर जेल में निरुद्ध था तो वहां मेरठ के ही एक अन्य बदमाश विवेक कस्तला भी बंद था। दोनों की मुजफ्फर नगर जेल में ही मुलाकात होने के बाद आपस में दोस्ती हो गयी। बताया जाता है कि यह दोस्ती ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकी। वर्चस्व के चलते दोनों की दोस्ती में खटास आ गयी। सूत्रों का कहना है कि इधर जब से भूपेंद्र आजमगढ़ जेल में निरुद्ध है, विवेक चौधरी ही एक-दो बार मुलाकात के लिए आया था। मेरठ के एसएसपी अजय साहनी के हवाले से मीडिया में प्रकाशित भूपेंद्र बाफर ने आजमगढ़ जेल के अंदर से ही विवेक कस्तला से वीडियो कालिग की। संज्ञान में आते ही लखनऊ जेल डीआइजी (गोरखपुर परिक्षेत्र के प्रभारी जेल डीआइजी) संजीव त्रिपाठी को जांच सुपुर्द कर दी गयी है। अगर निष्पक्ष जांच हुई तो जेल के कई कर्मियों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है।

---------------------------

वर्जन ..

मामला गंभीर है। इसमें जांच के आदेश दिए गए हैं। इस तरह का मामला सामने आने पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस बदमाशों की नकेल कसने के लिए सारे जतन कर रही है।

सुभाष चंद्र दुबे, डीआइजी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.