Move to Jagran APP

अंबारी रेलवे क्रासिग पर कभी भी फंस सकता है वाहन

(आजमगढ़) पिछले दिनों हुई बारिश ने रेलवे विभाग की भी व्यवस्था की पोल खोल कर दी है। यदि समय रहते महकमे के जिम्मेदार अधिकारी नहीं चेते तो किसी बड़े हादसे की घटना की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। यह हाल है दीदारगंज रोड रेलवे स्टेशन की रेलवे क्रासिग का।

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 06:29 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 06:29 PM (IST)
अंबारी रेलवे क्रासिग पर कभी भी फंस सकता है वाहन
अंबारी रेलवे क्रासिग पर कभी भी फंस सकता है वाहन

जागरण संवाददाता, अंबारी (आजमगढ़): पिछले दिनों हुई बारिश ने रेलवे विभाग की भी व्यवस्था की पोल खोल कर दी है। यदि समय रहते महकमे के जिम्मेदार अधिकारी नहीं चेते तो किसी बड़े हादसे की घटना की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। यह हाल है दीदारगंज रोड रेलवे स्टेशन की रेलवे क्रासिग का।

prime article banner

दीदारगंज रोड रेलवे स्टेशन अंबारी में स्थित है। अंग्रेजों के जमाने के बने रेलवे स्टेशन के समीप अहरौला मार्ग पर अंबारी में रेलवे क्रासिग बनी है। दो वर्ष पूर्व रेलवे विभाग के इंजीनियरों ने दीदारगंज रोड के प्लेटफार्म को बड़ा करने के उद्देश्य से सर्वे किया था। इसके आधार पर अंबारी- अहरौला के सीधे मार्ग को मोड़ दिया गया लेकिन चार वर्ष बाद आननफानन पिच रोड बना दिया गया, जो एक सप्ताह के अंदर ही धंस गई। दोबारा सड़क की मरम्मत कराई गई लेकिन बरसात के कारण गड्ढे में तब्दील हो गई। इससे बस, ट्रक, आटो आदि वाहन गड्ढे में फंस जा रहे हैं। रेलवे ट्रैक के पास दोनों तरफ गड्ढा हो गया है। रेलवे पटरी के बीचो-बीच ट्रक फंस जा रहे हैं। स्थानीय लोगों की सतर्कता से बड़ी घटना नहीं हो पाई।

-

लोगों की परेशानी, उन्हीं की जुबानी

स्थानीय में शैलेश माली, मारुति उपाध्याय, मोतीन अहमद , सत्यप्रकाश यादव , अशोक यादव , रविद्र यादव ने बताया कि जब रोड सीधा जा रहा था तब कभी भी लोगों को इस तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ा। लोगों ने चेताया है कि यदि विभाग नहीं चेता तो बड़ी घटना हो सकती है। इससे जनहानि का भारी नुकसान हो सकता है।

-

लगभग एक माह से प्रतिदिन विभागीय उच्चाधिकारियों को इस समस्या से फोटो के साथ अवगत कराया जा रहा है। बावजूद इसके ध्यान नहीं दिया जा रहा है। स्थानीय स्तर पर सतर्कता बरती जा रही है।

-सतीश कुमार,स्टेशन अधीक्षक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.