Move to Jagran APP

Azamgarh News: आजमगढ़ में एटीएस के हत्थे चढ़े दो तस्कर, दस पिस्टल और 20 मैग्जीन बरामद

यूपी के आजमगढ़ ज‍िले से एटीएस ने दो तस्‍करों को दबोचा है। गैर प्रांतों से हथियार लाकर बेचने के इनपुट पर स्थानीय पुलिस संग एटीएस ने इस आपरेशन को अंजाम द‍िया। दोनों बदमाश आजमगढ़ के जीयनपुर और मुबारकपुर निवासी हैं।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Sat, 18 Mar 2023 02:45 PM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2023 02:45 PM (IST)
Azamgarh News: आजमगढ़ में एटीएस के हत्थे चढ़े दो तस्कर, दस पिस्टल और 20 मैग्जीन बरामद
Azamgarh News: आजमगढ़ में एटीएस ने दो तस्‍कारों को दबोचा

आजमगढ़, जागरण संवाददाता। यूपी एटीएस ने शुक्रवार को जिला पुलिस संग संयुक्त छापेमारी में असलहा तस्करी के बड़े रैकेट का राजफाश किया है। दो तस्करों को गिरफ्तार कर 10 पिस्टल, 20 मैग्जीन एवं दो मोबाइल बरामद किया है। गिरोह के दो फरार तस्करों में हत्थे चढ़े एक तस्कर का पुत्र और मध्य प्रदेश के अनूपपुर गांव एक युवक है। दोनों की गिरफ्तारी के लिए विभिन्न स्थानों पर दबिश दी जा रही है।

loksabha election banner

इससे पूर्व एटीएस ने बीते अक्टूबर माह में बिलरियागंज में छापेमारी कर असलहों का जखीरा बरामद किया था। छह माह में तस्करों के फिर से फन काढ़ लेने को स्थानीय पुलिस की विफलता मानी जा रही है। एटीएस चार आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज छानबीन में जुट गई है।

जजी के मैदान के निकट से पकड़े गए

एटीएस की टीम ने बीते वर्ष असलहा तस्करों को पकड़ा था। सुरागरशी में तस्करी बदस्तूर होने के इनुपट मिल रहे थे। इसी आधार पर एटीएस और जिले की पुलिस ने मिलकर काम किया तो सफलता हाथ लग गई। पुख्ता हो गया कि हथियार दूसरे प्रांतों से लाकर बेचे जा रहे हैं। आपरेशन शनिवार को शहर के जजी के मैदान के निकट हुआ तो रामशब्द यादव निवासी जीयनपुर और संजय यादव निवासी गजहड़ा मुबारकपुर हत्थे चढ़ गए। दोनों के पास से 10 पिस्टल और 20 मैग्जीन, दो मोबाइल बरामद हुए। फरार तस्करों के रामशब्द का बेटा कमलेश कुमार यादव और मध्य प्रदेश का अनूपपुर निवासी जगदीश सरदार परार हो गए। पुलिस सटीक सूचना पर जजी के मैदान के पास घेराबंदी की थी, कि कुछ ही देर बाद दो व्यक्ति पिट्‌ठू बैग लेकर पहुंचे ही थे कि दोनों को दबोच लिए।

बिलरियागंज में एटीएस ने छह माह पूर्व भी की थी कार्रवाई

छह माह पूर्व एटीएस की टीम ने आजमगढ़ के बिलरियागंज में स्थानीय पुलिस के साथ आपेरशन किया था। 27 अक्टूबर 2022 को छापेमारी हुई तो चार पिस्टल, 10 एयरगन और एक बंदूक और बड़ी संख्या में अर्धनिर्मित हथियार बरामद हुए थे। उस मामले में जिले के काजी गन हाउस का संचालक भी हत्थे चढ़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.