Move to Jagran APP

दीवार समेत मड़ई ढहने से दो की मौत

जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अहरौली ग्राम सभा के डेरवा बस्ती में सोमवार को दिन में कच्चे मकान की दीवार व मड़ई अचानक ढह गई। जिससे मलबे में दब जाने से महिला व उसका भतीजा की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 05:16 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 05:16 PM (IST)
दीवार समेत मड़ई ढहने से दो की मौत
दीवार समेत मड़ई ढहने से दो की मौत

जागरण संवाददाता, सगड़ी (आजमगढ़) : जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अहरौली ग्रामसभा के डेरवा बस्ती में सोमवार को दिन में कच्चे मकान की दीवार पर बनी मड़ई अचानक ढह गई। मलबे में दब जाने से महिला व उसके भतीजे की मौत हो गई, जबकि परिवार के तीन अन्य लोग घायल हो गए।

loksabha election banner

गांव के तौफीक ने शौचालय का निर्माण कराया था। निर्माण के बाद बची हुई गिट्टियों को वह अपने पड़ोसी चाचा सराफत अली के कच्चे दीवार से सटाकर रखा हुआ था। सोमवार को दिन में लगभग साढ़े ग्यारह बजे तौफीक की पत्नी 35 वर्षीय सितारुननिशा गिट्टी को पड़ोसी की दीवार से हटा रही थी। पास में ही सितारुननिशा के छोटे देवर बरकत अली की पुत्री तीन वर्षीय फरहान खेल रही थी। परिजनों का कहना है कि उसी दौरान सराफत अली की कच्ची दीवार व उस पर रखी मड़ई अचानक ढह गई। इसमें सितारुननिशा व फरहान के अलावा परिवार की 25 वर्षीय रुकेंदी पत्नी मुगले आजम, 20 वर्षीय कौशर पुत्र सराफत, 4 वर्षीय आसिफ पुत्र मोहम्मद अबीर भी मलबे में दब गए। परिजनों के शोर मचाने पर ग्रामीणों ने मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला। सितारुननिशा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि फरहान को अस्पताल ले जाने पर डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। हादसे में घायल अन्य तीनों को अजमतगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया है। सूचना पाकर सगड़ी तहसीलदार हेमंत चौरसिया, जीयनपुर कोतवाली के सब इंस्पेक्टर उमेश कुमार पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए। एसडीएम सगड़ी रविद्र सिंह ने बताया कि मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री के सर्वहित बीमा योजना के तहत पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। परिजनों की चीख-पुकार से मचा कोहराम

जासं, सगड़ी (आजमगढ़) : जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अहरौली ग्राम सभा के डेरवा बस्ती गांव में महिला व उसकी भतीजी की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। डेरवा बस्ती गांव निवासी तौफीक के भाई व चाचा अलग-अलग रहते हैं। परिवार के सदस्य गांव-गांव घूमकर मदारी दिखाकर परिवार का भरण पोषण करते हैं। मृत सितारुननिशा का एक पुत्र निसाबू है। वहीं मृत फरहान दो बहनों में बड़ी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.