- दुस्साहस

- लेखपाल की तहरीर पर, पुलिस ने शुरू की जांच

-एक साल पहले युवक के पिता का हुआ था निधन

जागरण संवाददाता, रौनापार (आजमगढ़): सगड़ी तहसील के राजूपट्टी मंडल के कपसा खालसा गांव के लेखपाल सुजीत कुमार को किसान दुर्घटना बीमा योजना की फाइल पास करने के लिए एक युवक ने जान मारने की धमकी दे दी।

इस मामले में लेखपाल की तहरीर पर जीयनपुर पुलिस ने सोमवार को मुकदमा दर्ज कर लिया और मामले की हकीकत जानने में जुट गई है। तहसील क्षेत्र के कपसा खालसा गांव निवासी संजय यादव के पिता प्रेमचंद का एक साल पूर्व आकस्मिक निधन हो गया था।उसके बाद से किसान दुर्घटना बीमा योजना का लाभ पाने के लिए वह लेखपाल के यहां दौड़ रहे थे।लेखपाल ने बताया कि कई बार संजय से मृत्यु प्रमाण पत्र और अन्य जरूरी कागजात मांगा गया लेकिन वह नहीं दे सके।

दो दिन पूर्व ही संजय ने मोबाइल पर अपशब्द बोला और जान मारने की धमकी दी। इसकी जानकारी के बाद लेखपाल संघ सगड़ी इकाई के अध्यक्ष उत्तम सिंह, अरुण गुप्ता, रितेश तिवारी, प्रदीप श्रीवास्तव और गंगा प्रसाद सहित कई लोगों ने रविवार को तहरीर देकर संजय के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सोमवार को जीयनपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार यादव ने बताया कि किसी भी सरकारी कर्मचारी को काम के लिए अपशब्द बोलना या धमकी देना कतई ठीक नहीं है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Edited By: Jagran