Move to Jagran APP

मामा संग मिलकर सौतेले बेटे ने चुराये थे 11 लाख के जेवरात

मुबारकपुर क्षेत्र के पुरारानी मोहल्ला में महिला के घर से पांच दिन पूर्व उसी के सौतेला बेटा ने अपने मामा के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। चुराए गए जेवर को सौतेला

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 05:29 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 05:29 PM (IST)
मामा संग मिलकर सौतेले बेटे ने चुराये थे 11 लाख के जेवरात
मामा संग मिलकर सौतेले बेटे ने चुराये थे 11 लाख के जेवरात

जासं, आजमगढ़ : मुबारकपुर क्षेत्र के पुरानी मोहल्ला में महिला के घर से पांच दिन पूर्व उसी के सौतेला बेटा ने अपने मामा के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। उसने चोरी के जेवर अपनी पत्नी के सहेली के घर रख दिया था। पुलिस ने घटना का खुलासा कर दोनों आरोपित गिरफ्तार करने के साथ ही 11 लाख रुपये के जेवरात बरामद कर लिए।

loksabha election banner

एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह ने खुलासा करते हुए बताया कि मुबारकपुर क्षेत्र के पुरारानी मोहल्ला निवासी मोहम्मद हाशिम ने पहली पत्नी के रहते हुए दूसरी शादी कर ली थी। पहली पत्नी अपने पुत्र मोहम्मद सलीम के साथ अलग रहती है। जबकि दूसरी पत्नी रेहाना खातून अपने पति के साथ पुरारानी मोहल्ला में रहती है। 28 मई को रेहाना अपने घर में ताला बंद कर शहर एक रिश्तेदार के घर आ गयी थी। मोहम्मद सलीम को जानकारी हुई कि उसकी सौतेली मां रात को घर नहीं आएगी। उसने अपने मामा सोनू उर्फ दिलशाद निवासी मुबारकपुर कस्बा के इस्लामपुरा मोहल्ला के साथ मिलकर चोरी की योजना बनायी। उसी रात को मामा व भांजा मिलकर रेहाना खातून के मकान के छत पर पेड़ के सहारे चढ़ गए। घर के अंदर घुस कर दोनों ने आलमारी में रखे सोने-चांदी के लगभग 11 लाख रुपये के कीमती जेवर चुरा लिए। चोरी की जानकारी होने पर पीड़ित महिला ने अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी थी। इधर मोहम्मद सलीम चुराए गए जेवर को अपनी पत्नी की सहेली जो शहर में रहती है उसके घर पर छिपा कर रख दिया था। मुबारकपुर इंस्पेक्टर अखिलेश मिश्र व सब इंस्पेक्टर कमल नरायन दूबे, डीके सिंह ने मुखबिर की सूचना पर दोनों चोरों को मंगलवार की सुबह मुबारकपुर कस्बा से गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी के जेवर भी बरामद कर लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.