जासं, आजमगढ़ : ठंड का प्रकोप लगातार जारी है। अभी तक तो गरीब ही ठंड से बेहाल थे, पर अब तो संपन्न लोग भी कराहते नजर आ रहे हैं। मंगलवार को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहा। लोग सुबह से लेकर शाम तक अलाव जला रहे हैं, पर ठंड दूर नहीं हो पा रही। ठंड का असर बाजार से लेकर खेतीबाड़ी तक पर साफतौर पर देखने को मिला। शीतलहर चलने से बाजार एक घंटा लेट खुल रहे और दो घंटे पहले बंद हो जा रहे हैं। खेतीबाड़ी का काम भी काफी प्रभावित हो रहा है। किसान भी खेतीबाड़ी का काम अब पांच-छह घंटे ही कर पा रहा है। रातभर कोहरा होने से मकानों की दीवार भी ठंडी हो गई हैं।

----

17 व 18 जनवरी को हल्की बारिश होने की संभावना :

कृषि विज्ञान केंद्र कोटवा के विज्ञानिक तेज प्रताप सिंह के अनुसार 17 और 18 जनवरी को जिले के विभिन्न हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। उन्होंने बताया कि 22 ब्लाकों में सबसे ज्यादा बारिश सठियांव विकास खंड में 10 एमएम होगी। अन्य विकास खंडों में दो से तीन एमएम बारिश होने की संभावना है। हवा उत्तर से पूर्व पांच किलोमीटर प्रति घंटा से चलेगी और आद्रता 50 रहेगी।

----

बिजली भी कर रही परेशान : कड़ाके की ठंड से कंपकपा रहे लोगों का बिजली कटौती ने दर्द और बढ़ा दिया। शहर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में अघोषित विद्युत कटौती से लोगों के बिजली संचालित सभी उपकरण बंद रहे। बिजली न आने से लोग हीटर, गीजर नहीं नहीं चला सके। जिस कारण लोगों को ठंड से राहत नहीं मिल सकी। लोगों को दिन में भी अलाव का सहारा लेना पड़ा। ठंड अधिक होने के कारण शहर व कस्बों के सभी मोहल्लों में आज अलाव जलते दिखाई पड़ रहे थे।

----

बस अड्डा व रेलवे स्टेशन पर सन्नाटा : रेलवे स्टेशन, रोडवेज बस अड्डा पर शाम ढलते ही सन्नाटा पसर जाता है। जरूरी काम पड़ने पर ही लोग सफर पर निकल रहे हैं। दोपहर तक कोहरा छाया रहा। शहर से बाहर तो इतना धुंध रहा कि वाहन रेंगकर चल पा रहे थे। मौसम में हुए उलटफेर के कारण दोपहिया वाहन से यात्रा मुश्किल हो जा रही है। कुछ यही हाल ट्रेनों की भी रहा, जो विलंब से मंजिल पर पहुंच रही थीं।

-----------

चार दिनों का तापमान :::

शनिवार-अधिकतम 19 व न्यूनतम 05 डिग्री सेंटीग्रेड

रविवार-अधिकतम 19 व न्यूनतम 06 डिग्री सेंटीग्रेड

सोमवार-अधिकतम 19 व न्यूनतम 11 डिग्री सेंटीग्रेड

मंगलवार-अधिकतम 19 व न्यूनतम 12 डिग्री सेंटीग्रेड

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस