Move to Jagran APP

मंडलीय अस्पताल में गंदगी देख भड़की टीम, सुपरवाइजर को चेतावनी

आजमगढ़ जिले में तीन दिनों के दौरे पर आई केंद्रीय कायाकल्प की तीन सदस्यीय टीम गुरुवार को मंडलीय जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इस दौरान वार्ड कार्यालय एवं लैब रूप का गहनता से जांच की। वार्डों में गंदगी व रख-रखाव को अव्यवस्थित देख कर्मचारियों को फटकार लगाई। वहीं सफाई सुपरवाइजर को चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 06:51 PM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 12:13 AM (IST)
मंडलीय अस्पताल में गंदगी देख भड़की टीम, सुपरवाइजर को चेतावनी
मंडलीय अस्पताल में गंदगी देख भड़की टीम, सुपरवाइजर को चेतावनी

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जिले में तीन दिनों के दौरे पर आई केंद्रीय कायाकल्प की तीन सदस्यीय टीम गुरुवार को मंडलीय जिला चिकित्सालय का जायजा लिया। इस दौरान वार्ड, कार्यालय, एवं लैब रूप का गहनता से जांच की। वार्डो में गंदगी व रख-रखाव को अव्यवस्थित देख कर्मचारियों को फटकार लगाई। वहीं सफाई सुपरवाइजर को चेतावनी दी।

loksabha election banner

टीम में डा. अमित कुमार शुक्ला मंडलीय सलाहकार अयोध्या, डा. राजेश त्रिपाठी मंडलीय सलाहकार प्रयागराज व डा. शालिनी मंडलीय सलाहकार मीरजापुर सदस्य हैं। इससे पूर्व कायाकल्प राज्य की टीम ने इंटरनल जांच की थी जिसमें 74 फीसद ग्रेड मिला था। इस बार केंद्रीय टीम द्वारा इस बार एक्सटरनल जांच की जा रही है। ग्रेड में आने के लिए 70 फीसद से अधिक अंक पाना जरूरी है। टीम की जांच के दौरान कार्यालय की आलमारी में रख-रखाव ठीक नहीं मिला, सुझाव पेटिका में ताला बंद नहीं था जिस पर व्यवस्था को सही करने का निर्देश दिया गया। नोटिस बोर्ड पर गंदगी थी बाबू को सख्त चेतावनी दी। टीम ने बाबू से मार्च 2017 में कर्मचारियों के अवकाश का रजिस्टर मांगा जो नहीं मिल सका। डा. एके विमल के ओटी में कूलर में पानी देख टीम भड़क उठी। पंखा, दीवाल व पर्दे पर गंदगी देख फटकार लगाई और सुपरवाइजर को चेतावनी दी। स्ट्रेचर स्टोर रूम में ताला बंद मिला तो टीम ने गेट पर लिखे नंबर पर 20 मिनट तक फोन लगाती रही, लेकिन नहीं लगा। आरओ प्लांट के पास गंदगी पर टीम ने साफ-सफाई का निर्देश दिया। टीम अभी दो दिन अस्पताल का गहनता से जांच करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.