-योजना

-पाथ-वे की बढ़ेगी चौड़ाई, सूखे पेड़ को भी नया लुक

-योगा शेड का होगा विस्तार, जेई तैयार करेंगे स्टीमेट

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : झाड़-झंखाड़ और कूड़े-कचरे से पटे कुंवर सिंह उद्यान की सूरत जल्द ही बदली नजर आएगी। यहां योगा मंच को विस्तार दिया जाएगा तो वहीं स्केटिग रैंप का भी निर्माण होगा। सूखे पेड़ को काटने की बजाय उसे दूसरा लुक देकर आकर्षक बनाया जाएगा। यही नहीं उद्यान के सभी पाथवे का चौड़ीकरण भी कराया जाएगा, ताकि शारीरिक दूरी का पालन हो सके। यह सब फैसला एसडीएम के निरीक्षण के समय लिया गया। हालांकि वट का पौधा रोपने के बाद डीएम राजेश कुमार का कहना कि यहां बहुत गंदगी है, इसे ठीक कराने की जरूरत है।उसके बाद से ही तय हो गया था कि अब कुछ अच्छा होने वाला है। फिलहाल सुंदरीकरण में 40 लाख खर्च होने का अनुमान लगाया गया है।

कुंवर सिंह उद्यान का निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम ने पार्क को नया लुक देने के लिए कई निर्देश दिए। उद्यान के किनारे पड़ी बेमतलब जमीन को देखा तो उपयोग की बात कही। वहीं मौजूद अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रणीत श्रीवास्तव हनी ने कहा कि शहर में कहीं भी स्केटिग रैंप नहीं है, इसलिए यहां रैंप बनाया जाएगा।

यहां से निकलते समय एसडीएम की नजर पाथ-वे पर पड़ी तो कहा कि यहां तो दो लोगों के आवागमन के समय तो लोग एक-दूसरे से सट जाते हैं इसलिए इसकी चौड़ाई बढ़ाई जाए। उद्यान के पूर्व हिस्से में सूखा पेड़ देख एसडीएम ने कहा कि इसको काटकर नया पौध लगाने से बेहतर यह होगा कि इसी को नया लुक दे दिया जाए। इसके बाद वह कलेक्ट्रेट के आसपास की सड़कों का निरीक्षण करने निकल गए।

Edited By: Jagran