Move to Jagran APP

रामजन्म भूमि के फैसले से पूर्व सौहार्द बनाएंगे एसपीओ

(आजमगढ़) अयोध्या में रामजन्म भूमि के संबंध में सर्वाेच्च न्यायालय का फैसला आने वाला है। इसके परिप्रेक्ष्य में जिले में सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए मंगलवार को तहसील सगड़ी के सभागार में डीएम नागेंद्र प्रसाद सिंह व एसपी प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह ने पुलिस के अधिकारियों व एसपीओ (स्पेशल पुलिस अफसर) के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 06:50 PM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 09:49 PM (IST)
रामजन्म भूमि के फैसले से पूर्व सौहार्द बनाएंगे एसपीओ
रामजन्म भूमि के फैसले से पूर्व सौहार्द बनाएंगे एसपीओ

जागरण संवाददाता, सगड़ी (आजमगढ़): अयोध्या में रामजन्म भूमि के संबंध में सर्वाेच्च न्यायालय का फैसला आने वाला है। इसके परिप्रेक्ष्य में जिले में सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए मंगलवार को तहसील सगड़ी के सभागार में डीएम नागेंद्र प्रसाद सिंह व एसपी प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह ने पुलिस के अधिकारियों व एसपीओ (स्पेशल पुलिस अफसर) के साथ बैठक की।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने बताया कि थाना जीयनपुर, महराजगंज, रौनापार एवं बिलरियागंज के प्रबुद्ध नागरिक को एसपीओ बनाया गया है। उन्होंने एसपीओ से आह्वान किया कि रामजन्म भूमि पर सर्वाेच्च न्यायालय का फैसला आने वाला है। इसके ²ष्टिगत रखते आप सभी अपने-अपने संबंधित क्षेत्रों में आमजन को सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखने के प्रति जागरूक करें। कहा कि आपके क्षेत्र में कोई अफवाह फैला रहा है तो उसकी सूचना संबंधित थानों पर तुरंत उपलब्ध कराएं। आप सभी लोग पुलिस के अधिकारियों का पूरा सहयोग करें। उन्होंने कहा कि किसी भी समाज की व्यवस्था जनता के गर्भ से ही उत्पन्न है। पुलिस एवं प्रशासन तो उसमें मात्र सहयोग करती है। यदि समाज के अंदर लोगों को सम्मान और खराब लोगों को दंडित किया जाए तो समाज एक आदर्श स्थिति में पहुंच जाएगा।इस अवसर पर एसडीएम रावेंद्र सिंह, सीओ सिद्धार्थ तोमर, एसएचओ सगड़ी सहित सभी एसपीओ (स्पेशल पुलिस अधिकारी) थे।

.........

इनसेट..

सम्मानित होंगे अच्छे कार्य करने वाले एसपीओ

डीएम ने कहा कि हमें समाज में तटस्थ रहने की आवश्यकता नहीं है। बल्कि समस्याओं को हल करने में आगे आने की जरूरत है। कहा कि एसपीओ में सभी धर्माें के और विभिन्न आयु वर्ग के व्यक्तियों को शामिल करें। कहा कि जो एसपीओ (स्पेशल पुलिस अफसर) अच्छा कार्य करेंगे, उसमें 10 लोगों को सम्मानित किया जाएगा। एसपीओ के चयन में आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों को कदापि शामिल न करें। एसपीओ में अच्छे छवि वाले व्यक्तियों का चयन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.