Move to Jagran APP

पुत्र के मोबाइल गेम शौक ने पिता को लगाई आठ लाख की चपत

बेटा के मोबाइल गेम के शौक ने पिता को चपत लगा दिया। साइबर अपराधियों ने पिता के खाता से आठ लाख रुपये निकाल लिये। इस मामले पुलिस ने खुलासा तो कर लिया लेकिन साइबर

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 06:40 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 06:07 AM (IST)
पुत्र के मोबाइल गेम शौक ने पिता को लगाई आठ लाख की चपत
पुत्र के मोबाइल गेम शौक ने पिता को लगाई आठ लाख की चपत

जासं, आजमगढ़ : बेटे के शौक ने पिता को आठ लाख रुपये की चपत लग गई। साइबर अपराधियों ने मासूम के मोबाइल गेम के शौक को हथियार बनाकर पहले जरूरी जानकारियां हासिल की फिर रुपये ले उड़े। हैकर्स की करतूत उजागर हुई तो पीड़ित की नींद उड़ गई। पुलिस तक सनसनीखेज मामला पहुंचा छानबीन में पूरा खेल उजागर हो गया। टीमें अपराधियों की गिरफ्तारी में जुट गई है, जिनके हाथ आने के बाद पूर्णतया पर्दा उठ जाएगा।

loksabha election banner

बिलरियागंज क्षेत्र के इस्माइलपुर गोरिया गांव निवासी हरिबंश लाल श्रीवास्तव शिक्षक हैं। उनका पुत्र दीप रंजन (12) छठवीं का छात्र है। उसे मोबाइल फोन पर पबसी, कोडा साफ्ट, फ्री फायर आदि आनलाइन गेम खेलने का शौक है। एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह ने बताया कि दीप रंजन के मोबाइल फोन पर एक दिन एक हैकर्स ने वाट्सएप मैसेज किया। बच्चे ने रुचि दिखाई तो दोस्ती गांठ उसके शौक को हथियार बना लिया। फिर क्या धीरे-धीरे बच्चे को एडवांस गेम खेलने का लालच देते रहे फिर कि वह काफी रुपये भी कमा सकता है। हैकर्स के झांसा में आकर उक्त बालक अपने पिता के डेबिट कार्ड का डिटेल के साथ ही मोबाइल फोन नंबर भी शेयर कर दिया। हैकर्स पेटीएम अकाउंट पर आगे कुछ रुपये भेजता है उसके बाद उसके पिता के मोबाइल फोन पर आने वाले ओटीपी की जानकारी भी हासिल कर लिया। सारी जानकारी प्राप्त करने के बाद साइबर अपराधी उसके पिता के बैंक खाता से 10 अप्रैल से लेकर 12 मई के बीच आठ लाख रुपये उड़ा दिए। एसपी ने कहा कि रुपये उड़ाने वाले अपराधी को ट्रेस कर लिया गया है, उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.