Move to Jagran APP

सौतेले पिता ने ही किया था बेटा व पौत्री की हत्या

मुबारकपुर क्षेत्र के मदारपुर गांव में हुए दोहरे हत्याकांड का पुलिस ने सोमवार को खुलासा कर लिया। हत्या में शामिल सौतेले पिता को पुलिस ने बवाली मोड़ के समीप से गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त फावड़ा

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 10:11 PM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 10:11 PM (IST)
सौतेले पिता ने ही किया था बेटा व पौत्री की हत्या
सौतेले पिता ने ही किया था बेटा व पौत्री की हत्या

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : मुबारकपुर क्षेत्र के मदारपुर गांव में हुए दोहरे हत्याकांड का पुलिस ने सोमवार को खुलासा कर लिया। हत्या में शामिल सौतेले पिता को पुलिस ने बवाली मोड़ के पास से गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त फावड़ा भी बरामद कर लिया।

loksabha election banner

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार सौतेला पिता रमजान अली मूल रूप से वाराणसी जिले के लोहता थाना क्षेत्र के महमूदपुर का निवासी है। वह मुबारकपुर क्षेत्र के मदारपुर गांव निवासी त्रिलोकी के मकान में किराए पर कमरा लेकर पत्नी आयशा खातून व बच्चों के साथ रहकर मजदूरी करता है। उसकी पत्नी आयशा खातून मुबारकपुर क्षेत्र के असाउर गांव की निवासी है। पहले पति की मौत के बाद आयशा ने रमजान अली से दूसरी शादी की थी। आयशा के पहले पति से पुत्र मोहम्मद शाकिर व एक अन्य पुत्र है, जबकि दूसरे पति से भी उसके एक पुत्र व एक पुत्री हैं। उसका बड़ा पुत्र मोहम्मद शाकिर के खिलाफ चोरी के आठ मुकदमे दर्ज हैं। वह इसके अलावा भी दर्जनों चोरी की अन्य घटनाओं को भी अंजाम दिया था। जेल से छूटने के बाद शाकिर बिहार चला गया था। बिहार में ही उसने जैनब से शादी की थ । तीन माह पूर्व बिहार से वह अपनी पत्नी जैनब, पांच माह की पुत्री समीयर को लेकर अपने सौतेले पिता के घर आया था। एसपी का कहना है कि घर आने के बाद वह अपने सौतेले पिता से वाराणसी में स्थित उनके पैतृक भूमि में हिस्सा मांगने लगा। इतना ही नहीं सौतेले पिता व मां को भी वह अक्सर भूमि में हिस्सा लेने व रुपये लेने के लिए मारता पीटता था। प्रतिरोध करने पर पूरे परिवार को चोरी में जेल भेजवाने की धमकी देता था। सौतेले बेटे की हरकतों से तंग आकर उसके पिता ने हत्या करने की योजना बनाई। योजना के तहत 18 अक्टूबर की रात को जब मोहम्मद शाकिर अपनी पत्नी व बेटी के साथ कमरे में सो रहा था तो सोते समय उसके सौतेले पिता ने शाकिर व उसकी मासूम बेटी की फावड़े से सिर पर प्रहार कर हत्या कर दी। नामजद आरोपित निर्दोष, चोरी में किया चालान

एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह ने बताया कि मुबारकपुर क्षेत्र के मदारपुर में हुए दोहरे हत्याकांड में मृत मोहम्मद शाकिर की मां आयशा खातून ने अपने बेटे के दोस्त फरहान निवासी मोहल्ला पुरा सोफी के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए नामजद मुकदमा दर्ज कराया था। मां की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित फरहान को दूसरे दिन ही गिरफ्तार कर लिया था। फरहान के पास से पुलिस ने चोरी के 19 मोबाइल, चार्जर आदि बरामद किया। विवेचना में फरहान इस दोहरे हत्याकांड में निर्दोष मिला। इ लिए पुलिस ने उसका चोरी के मुकदमे में चालान कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.