Move to Jagran APP

रेलवे और नगर पंचायत के बीच फंसा नाला निर्माण

ददाता सरायमीर (आजमगढ़) रेलवे स्टेशन परिसर में नगर के नाले का पानी इकट्ठा होकर सड़ रहा है। नगर पंचायत द्वारा आगे नाला का निर्माण न कराने से यात्रियों समेत आसपास के लोगों परेशानी उठानी पड़ रही है। दुर्गंध से सांस लेना मुश्किल हो जाता है। रेलवे की जमीन में गंदा पानी जमा होने से पार्किंग की भी समस्या हो रही है। कुछ दिनों पहले इस समस्या के निस्तारण की रेलवे ने पहल की थी लेकिन नगर पंचायत की ओर से सार्थक कदम नहीं उठाया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 06:08 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 06:08 PM (IST)
रेलवे और नगर पंचायत के बीच फंसा नाला निर्माण
रेलवे और नगर पंचायत के बीच फंसा नाला निर्माण

जागरण संवाददाता, सरायमीर (आजमगढ़) : रेलवे स्टेशन परिसर में नगर के नाले का पानी इकट्ठा होकर सड़ रहा है। नगर पंचायत द्वारा आगे नाला का निर्माण न कराने से यात्रियों एवं इलाकाई लोगों परेशानी उठानी पड़ रही है। दुर्गंध से सांस लेना मुश्किल हो जाता है। रेलवे की जमीन में गंदा पानी जमा होने से पार्किंग की भी समस्या हो रही है। रेलवे ने कुछ दिनों पहले इस समस्या के निस्तारण की पहल की थी लेकिन नगर पंचायत की ओर से सार्थक कदम नहीं उठाया गया।

loksabha election banner

बारिश के मौसम में रेलवे कालोनी व थाना परिसर में नाले का पानी पहुंचने के बाद तो स्थिति और भी नारकीय हो जाती है। रेलवे ने नगर पंचायत कार्यालय को पत्र लिख समस्या से अवगत कराया था। गंदे पानी के निस्तारण को नाला बनाने की सशर्त अनुमति दी थी। इसमें कहा गया था कि जमीन रेलवे की ही रहेगी और नाला निर्माण का खर्च एवं उसकी सफाई की जिम्मेदारी नगर पंचायत की होगी। इसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो सका। रेलवे ने तो नगर पंचायत को नोटिस जारी कर चेतावनी दी थी कि गंदा पानी बहाना बंद करें, अन्यथा कार्रवाई होगी। आईओडब्ल्यू राकेश सिंह ने बताया कि रेलवे ने दो बार जिला प्रशासन को पत्र भेजा कि हमारी जमीन का इस्तेमाल करने का पैसा राज्य सरकार को देना होगा। नगर पंचायत के ईओ रंग बहादुर सिंह ने कहा कि समस्या से डीएम साहब को जुलाई 2019 में अवगत कराया गया था। उन्होंने डीआरएम आफिस से पत्राचार किया लेकिन अभी तक एनओसी नहीं मिली है। एनओसी मिलने पर ही कार्य शुरू कराया जाएगा।

----------

जैसे भी हो समस्या से मिले निजात

सरायमीर : नागरिकों ने कहा कि समस्या कहां से आ रही है, इससे हमें मतलब नहीं है। हमें तो समस्या से निजात मिलनी चाहिए। रिटायर्ड शिक्षक पृथ्वीराज सिंह ने कहा कि जलजमाव से संक्रामक बीमारियों का खतरा सता रहा है। समाजसेवी राजेश यादव ने कहा कि रेलवे परिसर में जलजमाव के कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। गाड़ी की पार्किंग भी नहीं हो पाती। हाफिज उस्मान उर्फ पप्पू तथा हाजी कुरैश खान ने कहा कि जल निकासी की व्यवस्था न होने से पूरा परिवार परेशान रहता है। कई बार नगर पंचायत प्रशासन से कहा गया परंतु रेलवे और नगर पंचायत प्रशासन के बीच जनता पिस रही है। शासन-प्रशासन को अभिलंब निर्णय लेना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.