Move to Jagran APP

अंतरजनपदीय गैंग के सात चोर गिरफ्तार, पांच अन्य फरार

सिधारी व मुबारकपुर थाने की पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए अंतरर्जनपदीय चोर गैंग के सात सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से चोरी की 17 बाइक एक कार तीन लैपटाप व अन्य सामान बरामद किया। जबकि पांच अन्य चोर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 May 2019 06:31 PM (IST)Updated: Thu, 30 May 2019 11:29 PM (IST)
अंतरजनपदीय गैंग के सात चोर गिरफ्तार, पांच अन्य फरार
अंतरजनपदीय गैंग के सात चोर गिरफ्तार, पांच अन्य फरार

-चोरी की 17 बाइक, कार, तीन लैपटाप अन्य सामान बरामद

prime article banner

-सिधारी, मुबारकपुर पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से दबोचा जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : सिधारी व मुबारकपुर थाने की पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए अंतरजनपदीय चोर गैंग के सात सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से चोरी की 17 बाइक, एक कार, तीन लैपटाप व अन्य सामान बरामद किया। पांच अन्य चोर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। साथ ही पुलिस ने चोरी की कई घटनाओं का भी खुलासा किया है।

एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर सिधारी थाना प्रभारी अनिल सिंह व मुबारकपुर थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर अखिलेश मिश्र ने गुरुवार की सुबह बैठौली तिराहा के समीप से तीन अंतरजनपदीय चोरों के गैंग के सदस्य को गिरफ्तार कर लिया। जबकि दो अन्य चोर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। पकड़े गए चोरों में आसिफ पुत्र फिरोज सिधारी थाना क्षेत्र के कांशीराम आवास जाफरपुर, अमित साहनी पुत्र अक्षयलाल साहनी शहर के मोहल्ला मड़या, रवि यादव पुत्र मुरारी यादव ग्राम नैठी डिहवा थाना मुबारकपुर के निवासी हैं। पकड़े गए चोरों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की पांच बाइक, एक मारुति कार, तीन लैपटाप, तीन बैट्री, 16 मोबाइल, एक पावर बैंक की बैट्री, एक एलईडी व दो लोहे का सब्बल बरामद किया। इसी क्रम में पुलिस की उक्त संयुक्त टीम ने मुबारकपुर क्षेत्र से भी चोरों के गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया। वहीं तीन अन्य चोर चकमा देकर भाग गए। गिरफ्तार किए गए चोरों में सुशील पांडेय उर्फ गोलू पुत्र राजकुमार पांडेय, राम भजन यादव पुत्र महेंद्र यादव ग्राम नीबी बुजुर्ग थाना मुबारकपुर, अजय यादव पुत्र राजाराम यादव ग्राम दहिला मऊ, शहर कोतवाली, जिला प्रतापगढ़ व प्रदीप चौहान पुत्र रामफेर चौहान ग्राम हाफिजपुर थाना शहर कोतवाली के निवासी बताए गए हैं। फरार चोरो में बड़े बाबू पुत्र चंद्रिका यादव, संदीप यादव पुत्र झगड़ू यादव ग्राम हाजीपुर थाना मुबारकपुर व अल्तमश पुत्र नईम ग्राम बम्हौर थाना मुबारकपुर के निवासी हैं। पुलिस ने इनके पास से चोरी की बारह बाइक बरामद किया। जेल में निरुद्ध कुख्यात बदमाश धर्मेद्र पासी गैंग से जुड़े हैं तार

-डिमांड अनुसार चोरी की घटना को देते थे अंजाम

-घटना को मूर्तरूप देने में कार का करते थे इस्तेमाल

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : अंतरजनपदीय चोरों के गिरफ्तार सदस्यों का तार जेल में निरुद्ध कुख्यात बदमाश धर्मेंद्र पासी गैंग से जुड़ा हुआ है। गिरफ्तार चोर डिमांड के अनुसार चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे।

एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह ने खुलासा करते हुए कही। उन्होंने कहा कि जेल में निरुद्ध बदमाश धर्मेंद्र पासी जेल के अंदर से चोरी के वाहनों का डिमांड करता था। उसकी डिमांड पर वाहन चोर सुशील पांडेय उर्फ गोलू अपने साथियों की मदद से वाहनों की चोरी करवाता था। चोरी की वाहनों का नंबर प्लेट कर उसे बेचता था। जो वाहन नहीं बिकता था उसका पा‌र्ट्स अलग-अलग खोल कर बेच देता था। गैंग के सदस्य चोरी की मारुति कार पर सवार होकर जाते थे और दुकानों में चोरी की घटना को अंजाम देते थे। बताया कि सिधारी शंकर तिराहा पर 14 मार्च को जनरल स्टोर की दुकान, सिधारी क्षेत्र के हरबंशपुर स्थित इनवर्टर बैट्री की दुकान से 13 अप्रैल को सिधारी कस्बा में गुमटी, 25 मई को शहर कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइन स्थित जीजीआइसी के सामने कास्टमैटिक व मोबाइल की दो दुकानों से, 27 मई को मुबारकपुर क्षेत्र में एक दुकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.