Move to Jagran APP

बैट्री चोरी के आरोप से दुखी युवक ने की आत्महत्या

जागरण संवाददाता सगड़ी (आजमगढ़) जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के जमीन बेलसर (मंझरिया) गांव में

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 06:41 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 06:41 PM (IST)
बैट्री चोरी के आरोप से दुखी युवक ने की आत्महत्या
बैट्री चोरी के आरोप से दुखी युवक ने की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, सगड़ी (आजमगढ़) : जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के जमीन बेलसर (मंझरिया) गांव में बैट्री चोरी के आरोप से दुखी एक युवक ने मंगलवार की रात फंदे पर लटककर अपनी जान दे दी। युवक के आत्मघाती कदम उठाने से आक्रोशित स्वजन बुधवार की सुबह चक्काजाम कर चोरी का आरोप लगाकर पिटाई करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। उनके सहयोग में बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौजूद रहे। तहसीलदार के आश्वासन पर एक घंटे बाद जाम समाप्त हो गया। पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन में जुट गई है।

loksabha election banner

जमीन बेलसर (मंझरिया) गांव निवासी धीरज कुमार (18) पुत्र दीपचंद पर कुछ दिन पूर्व ट्रैक्टर की बैट्री चुराने का आरोप लगाकर पिटाई की गई थी। मंगलवार की रात को धीरज ने कमरे में रस्सी के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बुधवार की सुबह स्वजन उसका शव फंदे से लटका देख सन्न रह गए। चीख-पुकार मची तो पास-पड़ोस के लोग पहुंच आए। आत्महत्या से आक्रोशित स्वजन व ग्रामीणों ने गांव के मुख्य मार्ग पर सुबह लगभग 10 बजे चक्का जाम कर दिया। नायब तहसीलदार सगड़ी मयंक मिश्र व जीयनपुर कोतवाल नंद कुमार तिवारी मौके पर पहुंच गए। नायब तहसीलदार ने कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम समाप्त करा दिया। पीड़ित पिता ने कहा कि चोरी के आरोप में उनके बेटे को प्रताड़ित भी किया जाता था। इससे धीरज को मानसिक आघात लगा और उसने आत्मघाती कदम उठा लिया। जीयनपुर कोतवाल ने कहा कि तहरीर के आधार पर नरहन खास गांव निवासी सत्येंद्र मौर्य, कंजरा दिलसादपुर गांव निवासी संजीव चौहान उर्फ काजू के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.