--प्रशासन सख्त :::

-प्री-स्कूल एजुकेशन किट की आपूर्ति के बिना ही भुगतान का आरोप

-अपर आयुक्त की अध्यक्षता में मंडलीय टीम कर रही है जांच जागरण संवाददाता, आजमगढ़: आइसीडीएस (एकीकृत बाल विकास योजना) विभाग द्वारा सामग्री आपूर्ति किए बिना ही भुगतान किए जाने के प्रकरण में जांच अधिकारी अपर आयुक्त प्रशासन ने जिला कार्यक्रम अधिकारी से एक दिन के अंदर अभिलेख तलब किया हैं। जिसका परीक्षण मंडलीय टीम करके रिपोर्ट मंडलायुक्त को सौंपेगी।

जिले की एक सामाजिक संगठन की तरफ से पिछले दिनों मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत को शिकायती पत्र दिया गया था। आरोप लगाया गया है कि विभाग ने प्री-स्कूल एजुकेशन किट की आपूर्ति के बिना ही बीते मार्च में एक करोड़, 14 लाख, 72 हजार, 768 रुपये का भुगतान किया है। यह भी आरोप है कि सामानों की आपूर्ति अधिकतम आंगनबाड़ी केंद्रों पर हुई ही नहीं। जहां हुई भी वहां सामानों की गुणवत्ता बहुत ही खराब है और किट में जितना सामान होना चाहिए वो पूरा नहीं है। प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए मंडलायुक्त ने अपर आयुक्त प्रशासन ने अनिल कुमार मिश्र की अध्यक्षता में टीम गठित की। जिसमें संयुक्त आयुक्त उद्योग, संयुक्त विकास आयुक्त एवं उप निदेशक कोषागार को सदस्य नामित किए हैं।

-----------------

मंडलीय टीम प्रकरण की जांच कर रही है। डीपीओ ने अभी कई अभिलेख उपलब्ध नहीं कराया है। जिसके संबंध में उन्हें पत्र लिखा गया है। 23 जुलाई को जांच कमेटी की बैठक होनी है, जिसमें अभिलेखों का परीक्षण कर अंतिम कार्रवाई के लिए रिपोर्ट कमिश्नर को सौंप दी जाएगी।

-अनिल कुमार मिश्र, अपर आयुक्त प्रशासन।