Move to Jagran APP

दस घंटे तक बनाई रंगोली, कोरोना योद्धाओं का सम्मान

रंगोली के माध्यम से कोरोना योद्धाओं का सम्मान

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 07:44 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 06:07 AM (IST)
दस घंटे तक बनाई रंगोली, कोरोना योद्धाओं का सम्मान
दस घंटे तक बनाई रंगोली, कोरोना योद्धाओं का सम्मान

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : कोरोना महामारी से पूरा संसार भयभीत है। पुलिस, डॉक्टर, सफाई कर्मचारी व प्रशासनिक अधिकारी अथक परिश्रम करके समाज को इस भयंकर बीमारी से बचाने का युद्धस्तर पर प्रयास कर रहे हैं। इन कोरोना योद्धाओं के सार्थक प्रयास को नमन करने व लोगों को इसके प्रति जागरूक करने के लिए फाइन आर्ट सेंटर के 11 महिला कलाकारों ने 10 घंटे में 1200 वर्ग फीट की रंगोली बनाई, जो गुरुवार की शाम छह बजे तैयार हुई।

loksabha election banner

फाइन आर्ट सेंटर की निदेशक डॉ. लीना मिश्रा ने बताया कि पिछले दो वर्षो से हम अपनी कला के माध्यम से विश्व रिका‌र्ड्स में आजमगढ़ जनपद का नाम अंकित कराने के लिए प्रयासरत हैं। हमारे कई प्रस्तावों के बाद व‌र्ल्ड रिकॉर्ड इंडिया ने कोरोना वैश्विक महामारी पर रंगोली कला द्वारा इस कार्य की अनुमति दी। हजारों प्रविष्टियों में फाइन आर्ट सेंटर की डिजाइन चयनित हुई। रंगोली को 10 घंटे में 11 कलाकार लगातार काम कर पूरा किए। रंगोली द्वारा संदेश दिया जा रहा है कि पूरे विश्व में व्याप्त कोरोना से जनमानस को बचाने के लिए हाथ जोड़कर अपील की जाए कि कृपया घर पर ही रहें। बहुत जरूरी हो तो ही बाहर निकले वो भी मास्क लगा कर। आपकी सुरक्षा के लिए डॉक्टर, नर्स, पुलिस एवं सफाई कर्मचारी कोरोना योद्धा की तरह आपकी जीवनरेखा की रक्षा में प्रयासरत हैं। आइए इनका सम्मान करें और कोरोना से बचने का मूलमंत्र अपना लें कि दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी। कार्यक्रम का आयोजन चिल्ड्रेन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के लेक्चर हॉल में किया गया। उद्घाटन डीआइजी सुभाष चंद्र दुबे ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। बजरंग त्रिपाठी, डॉ. कौशलेंद्र विक्रम मिश्र, जया गौर, अंकिता श्रीवास्तव, दीपिका सिंह, सौम्या अस्थाना, स्वाति बरनवाल, ऋषिका अग्रवाल, स्वाति राय, वर्तिका कृष्णा, सहजप्रीत कौर व इशिका स्वरूप थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.