Move to Jagran APP

सप्ताह में सिर्फ तीन दिन सेवा दे रहे रेडियोलॉजिस्ट

आजमगढ़ मंडलीय जिला चिकित्सालय में तैनात रेडियोलॉजिस्ट सप्ताह में सिर्फ तीन दिन ड्यूटी करते हैं। बाकी दिनों में कोर्ट के नाम से अवकाश लेकर मऊ में रहते हैं। जबकि मंडल के तीनों जनपदों से मेडिकल कराने को आने वाले मरीजों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ता है। अधिकारी जानकर भी अंजान बने हुए हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 06:29 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 06:29 PM (IST)
सप्ताह में सिर्फ तीन दिन सेवा दे रहे रेडियोलॉजिस्ट
सप्ताह में सिर्फ तीन दिन सेवा दे रहे रेडियोलॉजिस्ट

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : मंडलीय जिला चिकित्सालय में तैनात रेडियोलॉजिस्ट सप्ताह में सिर्फ तीन दिन ड्यूटी करते हैं। बाकी दिनों में कोर्ट के नाम से अवकाश लेकर मऊ में रहते हैं। जबकि मंडल के तीनों जनपदों से मेडिकल कराने को आने वाले मरीजों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ता है। अधिकारी जानकर भी अंजान बने हुए हैं।

loksabha election banner

मंडल के मऊ व बलिया जिले में रेडियोलॉजिस्ट का पद काफी दिनों से खाली चल रहा है। मंडलीय जिला चिकित्सालय में तीन पद होने के बाद भी एक ही रेडियोलॉजिस्ट की तैनाती है। इस लिए तीनों जनपदों के मरीजों का मेडिकल सिर्फ मंडलीय अस्पताल में कराया जा रहा है। मंडलीय जिला अस्पताल में तैनात रेडियोलॉजिस्ट का घर मऊ में हैं। वहां से ड्यूटी करने आजमगढ़ आते हैं। शाम को लौट जाते हैं। बताया जा रहा है कि रेडियोलॉजिस्ट मंडलीय अस्पताल में सिर्फ सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को ही ड्यूटी पर आते हैं। शेष दिन के लिए उनके रजिस्टर में कोर्ट जाने की बात लिखी होती है। इसकी वजह से मऊ व बलिया समेत आजमगढ़ के दूर दराज से आने वाले मरीज मेडिकल न हो पाने से मायूस होकर लौट जाते हैं। रेडियोलॉजिस्ट का कहना है कि मऊ व बलिया में भी काम करना पड़ता है इसलिए आजमगढ़ कम आ पाते हैं।

-------------

वर्जन:::

-रेडियोलॉजिस्ट को सप्ताह में छह दिन ड्यूटी पर रहना है लेकिन सिर्फ तीन दिन ही आते हैं। रजिस्टर में कोर्ट जाने की बात लिखी जाती है। इस मामले में पूछताछ की जाएगी।

-डा. एसकेजी सिंह, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.