Move to Jagran APP

स्वच्छता को लेकर पब्लिक सतर्क, प्रशासन बैकफुट पर

आजमगढ़ : भई! यह शहर डस्टबिन नहीं, आपका घर है। कूड़े को फेंकने से पहले कम से कम हमें ये तो सोचना चाहिए कि हम कर क्या रहे हैं, अपने घर का कूड़ा पड़ोसी के खाली प्लाट या फिर घर के सामने सड़क पर फेंक दिया, यह दोनों नहीं मिला तो नाला ¨जदाबाद, पर अब ऐसा मत करो भाई यह शहर डस्टबिन नहीं अपना घर है। जी हां यह हम नहीं बल्कि पब्लिक बोल रही है। सफाई को लेकर पब्लिक तो आगे आ गई पर जिला प्रशासन बैक फुट पर दिख रहा है। शहर में कुछ स्थानों को छोड़ दिया जाए तो कहीं भी डस्टबिन का पता नहीं है। ऐसे में लोग सड़क पर ही कूड़ा फेंकने के लिए लाचार हैं। शहर के वार्ड नंबर 21, 5, 6, 15 व 23 में यही हाल है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 07:38 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 07:38 PM (IST)
स्वच्छता को लेकर पब्लिक सतर्क, प्रशासन बैकफुट पर
स्वच्छता को लेकर पब्लिक सतर्क, प्रशासन बैकफुट पर

आजमगढ़ : ''भई! यह शहर डस्टबिन नहीं, आपका घर है। कूड़े को फेंकने से पहले कम से कम यह सोचना चाहिए कि हम कर क्या रहे हैं। अपने घर का कूड़ा पड़ोसी के खाली प्लाट या फिर घर के सामने सड़क पर फेंक दिया, यह दोनों नहीं मिला तो नाला ¨जदाबाद पर अब ऐसा मत करिए। यह शहर आपका है।'' यह अब पब्लिक खुद एक-दूसरे से कह रही है। स्वच्छता मिशन को लेकर पब्लिक पूरी तरह सतर्क है। मुकम्मल व्यवस्था न देने के नाम पर प्रशासन ही बैकफुट पर दिख रहा है। गलियों में कहीं डस्टबिन नहीं तो सार्वजनिक स्थलों पर पहले से लगे डस्टबिन गायब हैं। शहर के वार्ड नंबर 21, 5, 6, 15 व 23 में यही हाल है। इन वार्डो में सिविल लाइन, मातबरगंज, गुरुटोला, सीताराम मोहल्ला व फरासटोला मोहल्ला के निवासियों को देखा जाए तो सभी लोग कचरे और नाली की समस्याओं से जूझ रहे हैं। खाली स्थान बने कूड़ेदान

prime article banner

नगर पालिका परिषद के सफाईकर्मियों की मनमानी जारी है। नपा कर्मचारी तो कचरे के ढेर कहीं-कहीं से हटवा देते मगर शहर की विभिन्न गलियों में अब भी कचरे का ढेर स्वच्छता अभियान को मुंह चिढ़ा रहा है। डस्टबिन नहीं, कहां फेंके कूड़ा

सड़कों पर कूड़ा न फेंकने की अपील तो की जा रही है, लेकिन प्रमुख मार्गो से लेकर सार्वजनिक स्थानों पर डस्टबिन का अभाव है। कूड़ेदान न होने से लोग सड़कों पर गंदगी फेंकने को विवश हैं। लोग अब सवाल उठा रहे हैं कि जब डस्टबिन नहीं हैं तो कूड़ा कहां फेंके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.