Move to Jagran APP

आज 53 हजार अभ्यर्थी देंगे टीईटी की परीक्षा, तैयारियां पूर्ण

जासं आजमगढ़ विभिन्न राजनीतिक पार्टियों और संगठनों की ओर से आठ जनवरी (बुधवार) यानी आज भारत बंद के आह्वान को देखते हुए प्रशासनिक महकमा अलर्ट हो गया है। पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह ने भी मीटिग कर अपनी रणनीति बनाई है। रेलवे एवं रोडवेज ने भी अपने-अपने स्तर पर मुकम्मल इंतजाम किए हैं। टीईटी परीक्षा के लिए बनाए गए 74 केंद्रों पर प्रथम पाली और द्वितीय पाली के लिए 33 केंद्रों पर परीक्षा होगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 05:46 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 05:46 PM (IST)
आज 53 हजार अभ्यर्थी देंगे टीईटी की परीक्षा, तैयारियां पूर्ण
आज 53 हजार अभ्यर्थी देंगे टीईटी की परीक्षा, तैयारियां पूर्ण

जासं, आजमगढ़ : विभिन्न राजनीतिक पार्टियों और संगठनों की ओर से आठ जनवरी (बुधवार) यानी आज भारत बंद के आह्वान को देखते हुए प्रशासनिक महकमा अलर्ट हो गया है। पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह ने भी मीटिग कर अपनी रणनीति बनाई है। रेलवे एवं रोडवेज ने भी अपने-अपने स्तर पर मुकम्मल इंतजाम किए हैं। प्रथम पाली में 74 केंद्र और द्वितीय पाली में 33 केंद्रों पर टीईटी की परीक्षा होगी। इन केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किए जाएंगे। दोनों पालियों में कुल 53 हजार 148 अभ्यर्थी शामिल होंगे। प्रथम पाली (प्राथमिक स्तर) सुबह 10 बजे से 12.30 बजे तक और द्वितीय पाली में (उच्च प्राथमिक स्तर) अपराह्न 2.30 बजे से पांच बजे तक निर्धारित की गई है।

loksabha election banner

---

प्रत्येक केंद्र पर 500 अभ्यर्थी की हुई व्यवस्था::

किसी एक केंद्र पर अधिक भीड़ न हो इसके लिए प्रशासनिक महकमा ने मुकम्मल इंतजाम किए हैं। एक परीक्षा केंद्र पर मात्र 500 अभ्यर्थी ही बैठ सकेंगे। इसके साथ ही कुछ केंद्रों पर अलग-अलग ब्लॉक बनाए गए हैं। जिसमे ब्लाक ए, बी व सी बनाए गए हैं। इन ब्लॉक प्रत्येक केंद्रों पर दो पर्यवेक्षक (प्रशासन व शिक्षा विभाग) को तैनात किए जाएंगे।

---

शहर के 20 केंद्रों में दस हजार अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

टीईटी परीक्षा के लिए शहर में लगभग 20 केंद्र बनाए गए हैं। शिब्ली नेशनल पीजी कॉलेज में ए, बी व सी और इंटर कालेज में ए व बी ब्लॉक बनाए गए हैं। शिब्ली नेशनल पीजी कालेज में करीब 1500 इंटर कालेज में करीब एक हजार परीक्षार्थी परीक्षा देने बैठेंगे। आठ सौ आरक्षी के साथ ही डेढ़ सौ दारोगा भी तैनात

टीईटी परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह ने 107 परीक्षा केंद्रों पर कुल आठ आरक्षी व डेढ़ सौ सब इंस्पेक्टरों की ड्यूटी लगाई है। इसी के साथ ही सभी थानेदारों व सीओ को भी अपने अपने क्षेत्र में भ्रमण कर स्थित पर नजर रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर एक सब इंस्पेक्टर व छह आरक्षी तैनात रहेंगे। शहर की ट्रैफिक व्यवस्था के लिए एसपी ट्रैफिक तारिक मोहम्मद व टीएसआई को लगा दिया गया है। रोडवेज, रेलवे स्टेशन, टैक्सी स्टैंड पर भी एहतियात के तौर पर फोर्स तैनात रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.