Move to Jagran APP

बिजली विभाग की कारस्तानी, राह में खंभा खड़ाकर की मनमानी

आजमगढ़ : बिजली विभाग की मनमानी अक्सर देखने को मिल जाती है लेकिन अगर रात के अंधेरे में चुपके से विभाग सड़क पर खंभा गाड़ कर मनमानी करे तो बात कुछ इतर है। अंडरग्राउंड केबिल की दुर्दशा से परेशान शहरियों के लिए बिजली विभाग ने नई समस्या खड़ी कर दी है। चौक क्षेत्र में दुकानदारों की सह पर पटरी से हटकर सड़क पर सीमेंट का खंभा गाड़ दिया है। इसकी वजह चौक पर आएदिन जाम लग रहा है। क्षेत्रवासियों का आरोप है कि विभाग के कर्मचारी दुकानदारों से वसूली कर खंभे को निर्धारित स्थान पर न गाड़कर सड़क पर गाड़ दिया है जबिक पुराना विद्युत खंभा उससे डेढ़ मीटर से अधिक दूरी पर है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 09:25 AM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 09:25 AM (IST)
बिजली विभाग की कारस्तानी, राह में खंभा खड़ाकर की मनमानी
बिजली विभाग की कारस्तानी, राह में खंभा खड़ाकर की मनमानी

आजमगढ़ : बिजली विभाग की मनमानी अक्सर देखने को मिल जाती है, लेकिन अगर रात के अंधेरे में चुपके से विभाग सड़क पर खंभा खड़ा कर मनमानी करे तो बात कुछ अलग ही हो जाती है। अंडरग्राउंड केबल की दुर्दशा से परेशान शहरी क्षेत्र के लिए बिजली विभाग ने नई समस्या खड़ी कर दी है। चौक क्षेत्र में दुकानदारों की सह पर पटरी से हटकर सड़क पर खोदाई कर सीमेंट का खंभा खड़ा कर दिया। इसकी वजह से चौक पर आए दिन जाम लग रहा है। क्षेत्रवासियों का आरोप है कि विभाग के कर्मचारी दुकानदारों से वसूली कर खंभे को निर्धारित स्थान पर छोड़ सड़क पर लगा दिया, जबकि पुराना विद्युत खंभा उससे डेढ़ मीटर पीछे है।

loksabha election banner

शहर की अंडरग्राउंड केबल पूरी तरह से खराब हो गई है। अब विभाग की तरफ से सीमेंट के खंभे खड़े किए जा रहे हैं ताकि लोगों को सुचारु बिजली आपूर्ति प्रदान की जा सके। दस दिन पूर्व शहर के चौक क्षेत्र की बिजली व्यवस्था ध्वस्त हो गई। क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि विभाग के कर्मचारी बिना व्यापारियों से बात किए अपनी मनमर्जी के खंभे खड़े कर चले गए हैं। यह भी आरोप लगाया कि विभाग के लोग आस-पास के दुकानदारों से धनउगाही की। ''खंभा सुबह चार बजे के करीब खड़ा किया गया। इस दौरान कुछ लोगों ने विवाद की स्थिति उत्पन्न कर दी। इससे खंभा विभाग मनचाहे स्थान पर नहीं लगा सका। जल्द ही वह सर्वे कर रिपोर्ट बनाएंगे और बैठक कर खंभों को सड़क के किनारे पटरी पर खोदाई कर लगाया जाएगा। सुविधा शुल्क लेने की बात निराधार है।''

-अजय कुमार मिश्रा, एसडीएम शहर टाउन-2।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.