Move to Jagran APP

लूट की घटना का पुलिस ने किया पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

पुलिस की संयुक्त टीम ने लगभग एक माह पूर्व हुए दो लाख रुपये की हुई लूट का पर्दाफाश कर लिया। इस घटना में शामिल रहे दो लुटेरों को पुलिस ने गुरुवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 06:32 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 06:32 PM (IST)
लूट की घटना का पुलिस ने किया पर्दाफाश, दो गिरफ्तार
लूट की घटना का पुलिस ने किया पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

जासं, आजमगढ़ : पुलिस ने लगभग एक माह पूर्व हुई दो लाख रुपये की हुई लूट का पर्दाफाश कर लिया है। दो लुटेरे भी गिरफ्तार किए गए हैं। दोनों के पास से लूट के 25 हजार रुपये, मोबाइल फोन व पिस्टल बरामद हुए हैं। चार अन्य फरार बदमाशों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। एसपी ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

loksabha election banner

देवगांव कोतवाली क्षेत्र के चकमुजनी गांव निवासी अच्छेलाल अपने भाई व मां के साथ 28 मई को एसबीआई लालगंज की शाखा से दो लाख रुपये निकाल कर टेंपो से घर जा रहे थे। वे गांव के पास से टेंपो से उतरे ही थे बाइक सवार तीन बदमाश अच्छे लाल से झोले में रखा दो लाख रुपये छीनकर फायर निकले थे। एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह ने खुलासा करते हुए बताया कि बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज व अन्य साक्ष्यों के आधार पर घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों की पहचान हुई। मुखबिर की सूचना पर गुरुवार की सुबह देवगांव कोतवाल विमलेश मौर्य, सरायमीर इंस्पेक्टर अनिल सिंह ने भोर में छापा मारकर घटना में शामिल दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए बदमाशों में संजय यादव ग्राम मुर्तजापुर थाना केराकत जिला जौनपुर व इसी जिले के गौराबादशाहपुर क्षेत्र के देवाकलपुर गांव निवासी महेश यादव शामिल हैं। फरार बदमाशों में राजेश यादव ग्राम अमरा अराजी देवली थाना गौराबादशाहपुर, सुभाष यादव ग्राम बंबावनपुर थाना केराकत, आफताब अहमद उर्फ राहुल कस्बा देवगांव, राजेंद्र प्रसाद यादव ग्राम करिया गोपालपुर थाना देवगांव के निवासी हैं।

राजेंद्र है मास्टर माइंड

लुटेरों के गिरोह का मास्टर माइंड राजेंद्र प्रसाद यादव उर्फ वकील है। इसने संजय व महेश के साथ मिलकर शहर के बेलइसा ओवर ब्रिज के पास स्थित यूबीआइ व इलाहाबाद बैंक में पहले लूट के लिए रैकी की, लेकिन सफलता नहीं मिली तो लालगंज जा पहुंचे। राजेंद्र के कहने पर संजय ने दूसरे बदमाशों को फोन कर बुलाया था। राजेंद्र एसबीआइ की शाखा से जाकर एक हजार रुपये अपने खाता से निकाला और अच्छेलाल को रुपये निकालते देख लिया था। उसकी रेकी पर संजय व महेश के साथ स्कार्पियो से वापस चले गए। तीन अन्य बदमाश बाइक से अच्छेलाल का पीछा करते हुए उनके गांव तक पहुंचकर घटना को अंजाम दिये थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.